पंचायत चुनावः हादसे का शिकार समिति सदस्य बेड सहित पहुंचा मतदान करने, जज्बा देखकर सभी रह गए दंग

पंचायत चुनावः हादसे का शिकार समिति सदस्य बेड सहित पहुंचा मतदान करने, जज्बा देखकर सभी रह गए दंग

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर जिले के शुभंकरपुर पंचायत में मतदान के आखिरी समय में एक मतदाता को आठ दस लोग बेड सहित लेकर बूथ संख्या 193 पर लेकर पहुचते हैं। जहां मतदान के लिए पहले से खड़े पुरुष और महिलाएं आश्चर्यचकित हो जाती हैं। पता करने पर जानकारी मिली की उक्त व्यक्ति शुभंकरपुर पंचायत का पंचायत समिति सदस्य है।

विनोद कुमार, जो कि पंचायत समिति सदस्य हैं, वह अपने ही गांव में 14 सितंबर को दुर्घटना का शिकार हो गए थे। इलाजरत होने की स्थिति के बावजूद लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनने के जज्बे ने उसे बेड सहित मतदान केंद्र पर आने को विवश कर दिया। जो लोग मतदान करने से बचना चाहते हैं अथवा अपने मत की शक्ति को नहीं समझते । विनोद कुमार पंचायत समिति सदस्य शुभंकरपुर पंचायत ऐसे लोगों के लिए मिसाल है । ऐसी परिस्थिति में मतदान करके विनोद कुमार ने अपने पंचायत ही नहीं बल्कि पूरे मुजफ्फरपुर का मान बढ़ाया है । ऐसे जिम्मेदार नागरिक के जज्बे  का हम अभिनंदन करते हैं ।

विदित हो कि बिहार में दूसरे चरण का पंचायत चुनाव को लेकर मतदान करने की अवधि समाप्त हो चुकी है। सुबह 7 बजे से लेकर 5 बजे तक मतदान अवधि थी। हालांकि मतदान के आखिरी घंटे में जो व्यक्ति बूथ पर पहुंच जाते हैं, उनको पर्ची दी जाती है, और उक्त केंद्र पर तबतक मतदान चलता रहता है, जबतक वहां खड़े वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग ना कर लें।

Find Us on Facebook

Trending News