बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में पैरामिलिट्री फोर्स ने किया फ्लैग मार्च, प्रबुद्ध लोगों ने सद्भावना मार्च का किया आयोजन, लोगों से की शांति की अपील

नालंदा में पैरामिलिट्री फोर्स ने किया फ्लैग मार्च, प्रबुद्ध लोगों ने सद्भावना मार्च का किया आयोजन, लोगों से की शांति की अपील

NALANDA : रामनवमी शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में हुए हिंसक झड़प के बाद शहर में आम जन जीवन धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है। जिला प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई करते हुए अब तक 130 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है । शहर की विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए बुधवार को पारा मिलिट्री फोर्स के द्वारा शहर के संवेदनशील इलाकों में लायक मार्च निकालकर लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास और सामाजिक तत्वों में खौफ का संदेश दिया गया। 


फ्लैग मार्च का नेतृत्व नालंदा के डीएम शशांक शुभंकर और एसपी द्वारा किया गया। फ्लैग मार्च में एसएसबी, दंगा नियंत्रण बल, सीआरपीएफ के जवान भरावपर गगन दीवान सोगरा कॉलेज मोड़, बड़ी दरगाह समेत विभिन्न मोहल्लों में घूमकर लोगों से शांति व्यवस्था बहाल रखने के अपील की। इस मोके पर नालंदा के डीएम और एसपी ने लोगों से शांति व्यवस्था बहाल रखने की अपील की। 

वहीँ रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान हुए हिंसक झड़प के छठे दिन शहर के प्रबुद्ध लोगों ने जिला प्रशासन के साथ सद्भावना मार्च निकालकर लोगों से शांति व्यवस्था बहाल रखने की अपील की। दूसरे दिन निकाले गए सद्भावना मार्च बिहारशरीफ की अस्पताल चौक से निकलकर कागज़ी मोहल्ला , मोगल कुआं, सराय में जाकर संपन्न हुआ। सद्भावना मार्च में मुख्यमंत्री के सलाहकार मनीष कुमार वर्मा, पीर साहब, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव इंजीनियर सुनील कुमार, पूर्व विधायक पप्पू खां, नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर, एसपी अशोक मिश्रा व अन्य शहर के प्रबुद्ध लोगों ने हिस्सा लिया। 

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि  दूसरे दिन दूसरे दिन सद्भावना मार्च निकालकर लोगों से इसी तरह शांति व्यवस्था बाल रखने की अपील की जा रही है । गुरुवार को भी शहर के प्रबुद्ध लोगों द्वारा इसी तरह सद्भावना मार्च निकाली जाएगी । साथ ही 2 बजे की जगह गुरुवार से 3 बजे तक बाजार खुली रहेगी। इंटरनेट सेवा गुरुवार के बाद से बंद या चालू रखने का फैसला लिया जाएगा।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News