बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एनडीए में नहीं मिला भाव तो पशुपति पारस के सुर हुए बगावती, देंगे मंत्री पद से इस्तीफा, 'इंडी' गठबंधन में हो सकते हैं शामिल

एनडीए में नहीं मिला भाव तो पशुपति पारस के सुर हुए बगावती, देंगे मंत्री पद से इस्तीफा, 'इंडी' गठबंधन में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है. केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की पार्टी रालोजपा को एक भी सीट नहीं दी गई है.इसके बाद पशुपति कुमार पारस केंद्रीय मंत्री पद से आज इस्तीफा देंगे. सुबह 11:30 बजे आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनडीए से बाहर होने का भी ऐलान करेंगे. सूत्रों के मुताबिक लोजपा का पारस गुट आरजेडी के संपर्क में हैं. वे लोकसभा चुनाव में इंडी महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ सकते हैं .एनडीए में बिहार की लोकसभा सीटों की घोषणा के बाद पशुपति पारस कैंप में हलचल तेज हो गई है. वो केंद्रीय मंत्रिमंडल से आज  इस्तीफ़ा देगें  और  'इंडी' गठबंधन में शामिल हो सकते हैं. 

रालोजपा के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने शुक्रवार को कहा था कि वो हाजीपुर सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि उनकी पार्टी के अन्य सांसद उन सीटों से चुनाव लड़ेंगे, जहां से वे 2019 के लोकसभा चुनाव में विजयी हुए थे.भाजपा पर उनकी पार्टी के साथ न्याय नहीं करने का आरोप लगाते हुए पारस ने संकेत दिया था कि वो एनडी से बाहर निकल सकते हैं. उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी कहीं भी जाने को ‘स्वतंत्र' हैं और उनके ‘दरवाजे खुले हुए हैं'.उन्होंने कहा था कि वो बिहार में राजग उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा का इंतजार करेंगे और उसके बाद भावी कदम के संबंध में कोई निर्णय लेंगे.

एनडीए ने लोजपा (रा) को वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई की सीट दी  है. इसके बाद पशुपति पारस ने बगावती सुर अपना लिया है. वे लोकसभा चुनाव में इंडी महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ सकते हैं. 

Report- Dhiraj Kumar

Suggested News