पटना में 'मैनेज' कर नए साल पर जाम छलकाना पड़ेगा महंगा, ब्रेथ एनालाइजर से होगी जांच

पटना में 'मैनेज' कर नए साल पर जाम छलकाना पड़ेगा महंगा, ब्रेथ एनालाइजर से होगी जांच

न्यू इयर के अवसर पर बड़े होटलों में मनाए जाने वाले जश्न को लेकर प्रशासन कड़ी चौकसी बरतेगा। 17 होटलों में पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर विधि-व्यवस्था के साथ ही जाम पर भी लगाम लगाए जाएंगे. शराबबंदी के बावजूद 'मैनेज' कर जाम छलकाना महंगा पड़ेगा. होटलों में ही नहीं चौक-चौराहों पर भी शराब सूंघने के लिए प्रशासन और पुलिस के अधिकारी  ब्रेथ एनालाइजर लेकर तैनात रहेंगे.

होटलों के अतिरिक्त चार दर्जन से अधिक ऐसे प्वाइंट बनाए गए हैं, जहां मजिस्ट्रेट और पुलिस की तैनातगी रहेगी. कोरोना प्रोटोकॉल के दायरे में रहकर  2021 के पहले दिन का जश्न मनाने के लिए पटनाइट्स को आजादी तो मिली है, पर प्रशासन की नजर चप्पे-चप्पे पर रहेगी. चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने को शहर के हर उस स्थान पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल तैनात रहेंगे, जहां भीड़ जमा होने की संभावनाएं हैं.

गंगा नदी के किनारे भी मजिस्ट्रेट के साथ बल तैनात रहेंगे. किसी को भी निजी नाव या बोट से बीच टापू पर जाने की अनुमति नहीं होगी. जिला दंडाधिकारी कुमार रवि एवं वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने संयुक्त आदेश जारी किया है. भीड़भाड़ वाले महत्वपूर्ण स्थानों  पर वाहनों की पाॄकग एवं यातायात की सुचारू व्यवस्था करने का निर्देश ट्रैफिक एसपी को दिया गया है. शुक्रवार की शाम से ही होटलों, क्लबों , मंदिरों, पार्कों के आसपास और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विधि व्यवस्था बनाए रखने का सख्त निर्देश दिया गया है.इसके लिए प्रत्येक थानों में दस-दस अतिरिक्त बल दिया गया है. 

गंगा नदी में निजी नावों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए एनडीआरएफ ,एसडीआरएफ बल के द्वारा नदी गश्ती की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश अपर समाहर्ता आपदा दिया गया है। जिला नियंत्रण कक्ष में भी दो पालियों में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. नगर दंडाधिकारी जिला नियंत्रण कक्ष को 24 घंटे नियंत्रण कक्ष को प्रभावी ढंग से कार्यरत रखने के लिए कहा गया है. सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और  पुलिस उपाधीक्षक को 31 दिसंबर से एक जनवरी को देर रात्रि तक चेकिंग प्वाइंट बनाकर वाहनों की सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं. अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था एवं नगर पुलिस अधीक्षक मध्य इस अवसर पर विधि व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं के वरीय प्रभार में रहेंगे.


Find Us on Facebook

Trending News