बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर, वैशाली और छपरा जाना हुआ आसान, पढ़िए पूरी खबर

पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर, वैशाली और छपरा जाना हुआ आसान, पढ़िए पूरी खबर

पटना : पटना एयरपोर्ट पर छठ पूजा के मौके पर यात्री सुविधाओं में इजाफा हुआ है. दरअसल बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की तरफ से पटना एयरपोर्ट से वैशाली, छपरा और मुजफ्फरपुर के लिए बस की शुरूआत की गई है. 

बता दें कि पटना एयरपोर्ट से मुजफ्फरपुर के लिए पहली बस आज सुबह 10 बजे खुली. इसके बाद दोपहर 2 बजे दूसरी बस खुली और शाम 6 बजे तीसरी बस खुलेगी. बस का रूट पटना एयरपोर्ट से गांधी मैदान- हाजीपुर होते हुए मुजफ्फरपुर निर्धारत है. वहीं बस के किराए की बात करें तो पटना एयरपोर्ट से छपरा और मुजफ्फरपुर का किराया 85 रूपए रखा गया है. तो हाजीपुर के लिए 45 रूपए है. 

बिहार राज्य परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई आदि शहरों से बिहार आने वाले लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुए एयरपोर्ट से सीधे वैशाली, छपरा और मुजफ्फरपुर के लिए बसों का परिचालन शुरु किया गया है. पहले एयरपोर्ट से मीठापुर जाते थे और फिर उसके बाद मीठापुर से मुजफ्फरपुर के लिए बस पकड़ते थे. अब एयरपोर्ट से सीधे छपरा और मुजफ्फरपुर जा सकेंगे.

इससे पहले पटना एयरपोर्ट पर बाहर से आने वाले यात्रियों को काफी दिक्कत होती है. अगर किसी यात्री को बिहार के अन्य जिले में जाना होता था. तो उन्हें बस से या फिर ऑटो रिजर्व कर मीठापुर बस स्टैंड जाना होता था. फिर अपने गंतव्य स्थान पर जाने पर बस का इंतजार करना पड़ता है. लेकिन अब पटना एयरपोर्ट से सीधे बिहार के अन्य जिले जाने के लिए बस की शुरूआत की गई है.

देवांशु प्रभात की रिपोर्ट

Suggested News