बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छठ पूजा की तैयारियों को लेकर पटना जिला प्रशासन सक्रिय, वरीय अधिकारियों ने लिया जायजा, खास तैयारी का निर्देश

छठ पूजा की तैयारियों को लेकर पटना जिला प्रशासन सक्रिय, वरीय अधिकारियों ने लिया जायजा, खास तैयारी का निर्देश

पटना. छठ पूजा की तैयारियों को लेकर पटना जिला प्रशासन ने अभी से कमर कस ली है. पटना पटना प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने मंगलवार को पटना के गंगा घाटों का दौरा कर वहां चल रही प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान पटना डीएम और एसएसपी भी उनके साथ रहे. कुमार रवि ने अन्य अधिकारियों के साथ गंगा नदी के किनारे विभिन्न छठ घाटों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि छठ व्रतियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पूरा प्रशासन दिन-रात काम कर रहा है.

दरअसल, छठ पूजा को लेकर अभी से पटना जिला प्रशासन की टीम सक्रिय है. नगर निगम की ओर से सभी घाटों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर विशेष योजना तैयार की गई है. साथ ही यह भी चिन्हित किया जा रहा है कि कौन कौन से गंगा घाट खतरनाक हैं. वहीं जिन घाटों पर श्रद्धालुओं को छठ में जाने की अनुमति होगी वहां सभी तरह की व्य्व्यस्थाएं विकसित की जाएंगी. 

पटना प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि, पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर, पटना एसएसपी राजीव मिश्रा सहित अन्य अधिकारियों ने इसी क्रम में कई घाटों पर जाकर वहां की स्थिति का जायजा लिया. साथ ही छठ के दौरान स्वच्छता, सुरक्षा और सफाई को लेकर बेहतर व्यवस्था करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. 

17 नवंबर से छठ : छठ पूजा की  शुरुआत 17 नवंबर  से होगी. 17 को नहाय खाय से शुरू होकर 18 नवंबर  को खरना का व्रत होगा. वहीं 19 नवंबर  की शाम पहला अर्घ्य दिया जाएगा जबकि 20 नवंबर की सुबह प्रातः अर्घ्य दिया जाएगा. चार दिवसीय छठ को लेकर पटना में लाखों लोगों की भीड़ जुटेगी जिसके मद्देनजर प्रशासन ने अभी से तैयारियों को शुरू कर दिया है. 


Suggested News