बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट ने की राजद विधायक के खिलाफ चल रहे बॉडीगार्ड हत्या मामले की सुनवाई, बिहार सरकार को स्पेशल पीपी बहाली को लेकर कार्रवाई का दिया निर्देश

पटना हाईकोर्ट ने की राजद विधायक के खिलाफ चल रहे बॉडीगार्ड हत्या मामले की सुनवाई, बिहार सरकार को स्पेशल पीपी बहाली को लेकर कार्रवाई का दिया निर्देश

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने अंगरक्षक के हत्या मामले में बनियापुर से राजद विधायक केदारनाथ सिंह समेत भाई दीनानाथ सिंह और भतीजा सुधीर सिंह के खिलाफ चल रहे ट्रायल में स्पेशल पीपी की बहाल करने के बारे में राज्य सरकार को कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 

जस्टिस राजीव रंजन प्रसाद ने अन्नू देवी व अन्य की ओर से दायर मामलें पर सुनवाई की। कोर्ट ने निचली अदालत में चार साल से लंबित क्रिमिनल रिविजन पर चार सप्ताह के भीतर सुनवाई पूरी करने का आदेश दिया। वही विधायक केदार नाथ सिंह, भाई दीना नाथ सिंह और भतीजा सुधीर सिंह को चार सप्ताह के भीतर जबाबी हलफनामा दायर करने का आदेश दिया। साथ ही मामले पर अगली  सुनवाई की तारीख 4 जनवरी तय की।

आवेदिका की ओर से अधिवक्ता  अमित नारायण ने कोर्ट को बताया कि इस केस के एपीपी अभियुक्तों के पक्ष में काम कर रहे हैं। इससे मृतक के परिजनों को न्याय मिलने की संभावना नहीं के बराबर हैं। उनका कहना था कि इस केस के गवाहो की गवाही ठीक से नहीं कराई जा रही हैं,जिसका पूरा लाभ अभियुक्तों को मिलना तय है। उनका कहना था कि विधायक उनके भाई व भतीजा फरार घोषित हुये थे। जिसके खिलाफ छपरा जिला जज के यहां क्रिमिनल रिवीजन 83/2019 दायर किया गया।निचली अदालत ने ट्रायल का पूरा रिकॉर्ड अपने यहां मंगा ली।तब से ट्रायल लंबित है।

उन्होंने घटना के बारे में बताया कि विधायक अपने सरकारी अंगरक्षक और निजी अंगरक्षकों के साथ उपस्थित थे। विधायक अंगरक्षकों के साथ सूचक के आदमी के साथ मारपीट करने लगे। जिसे देख दौड़े और मीटिंग हॉल से सभी को बाहर करने की मांग करने लगें और बैठक का बहिष्कार करने का उच्च अधिकारी से गुहार लगाने लगें।सभी हॉल से बाहर आ गये। विधायक दलबल के साथ चले गये। वापस आ कर दीना नाथ सिंह रायफल से गोली चला दी। अंगरक्षक मुन्ना सिंह बचाने के लिए आगे आ गये। गोली उसके बाह में लगी, तभी केदार नाथ सिंह और सुधीर सिंह ने भी गोली मार दी। दीना नाथ सिंह कमर से रिवाल्वर निकाल सूचक को खोजने लगें। इसी बीच पुलिस फोर्स आ गई और सभी भाग गये।

Suggested News