बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट ने की समस्तीपुर में कथित रूप से जाली राशन कार्ड जारी करने मामले की सुनवाई, राज्य सरकार से 4 सप्ताह में माँगा जवाब

पटना हाईकोर्ट ने की समस्तीपुर में कथित रूप से जाली राशन कार्ड जारी करने मामले की सुनवाई, राज्य सरकार से 4 सप्ताह में माँगा जवाब

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने समस्तीपुर में कथित रूप से जाली राशन कार्ड जारी करने के मामले में सुनवाई की। एसीजे जस्टिस सी एस सिंह की खंडपीठ ने मोहम्मद इशाक़ की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को चार सप्ताह में जवाब देने का निर्देश दिया।  

याचिकाकर्ता के अधिवक्ता कृष्ण कुमार ने बताया कि समस्तीपुर ज़िला में बड़े पैमाने पर जाली राशन कार्ड का धंधा चल रहा है। जो लोग वहां के निवासी भी नहीं है,उनके नाम भी राशन कार्ड में शामिल है। उन्होंने कोर्ट को बताया कि जो लोग मर चुके है,उनके नाम भी राशन कार्ड में लगे हुए है। उनका कहना था कि गरीबों को सब्सिडी पर दिए जाने वाले अनाज और किरासन तेल टारगेटेड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (कंट्रोल) आर्डर, 2015 के विपरीत गलत लोगों को दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस मामले न जाली राशन कार्ड का मामला है,बल्कि पीडीएस को चलाने वाले भी आम जनता को लूट रहे है। उन्हें घटिया अनाज दे रहे है और वह भी पूरा वजन नहीं दे रहे है और लाभ कमा रहे है।

इसकी शिकायत पिछले साल समस्तीपुर के जिलाधिकारी से की गई थी, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं देखने को मिला। इस मामलें पर अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद की जाएगी। इस मामले में आगे की सुनवाई अब चार सप्ताह बाद की जाएगी।

Suggested News