बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट ने महिला अधिवक्ताओं के साथ लूटपाट के मामले पर की सुनवाई, एसएसपी पटना को त्वरित कार्रवाई का दिया निर्देश

पटना हाईकोर्ट ने महिला अधिवक्ताओं के साथ लूटपाट के मामले पर की सुनवाई, एसएसपी पटना को त्वरित कार्रवाई का दिया निर्देश

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने महिला अधिवक्ताओं  के साथ राजधानी पटना में लूटपाट की घटनाओं के मामले पर सुनवाई की। चीफ जस्टिस के वी चन्द्रन की खंडपीठ ने बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स की याचिका पर सुनवाई करते हुए ने पुलिस को सख्त निर्देश देते हुए स्पष्ट किया कि आगे से ऐसी घटनाओं पर त्वरित कार्रवाई की जाये। इसके साथ ही  कोर्ट ने मामले को निष्पादित कर दिया। 

पिछली सुनवाई में कोर्ट को बताया गया था कि पटना म्यूजियम के सामने महिला अधिवक्ता के साथ हुई लूटपाट की घटना में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही ये भी बताया गया था कि लुटे गये गहने व अन्य चीजों की बरामदगी कर ली गयी है। पूर्व की सुनवाई में कोर्ट ने महिला अधिवक्ताओं के साथ हुई लूट पाट की घटनाओं में शामिल असामाजिक तत्वों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई करने का निर्देश पटना के एस एस पी  को दिया था।

बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स ने पिछली सुनवाई में चीफ जस्टिस के कोर्ट में  इस घटना का जिक्र करते हुए कार्रवाई किये जाने का अनुरोध किया था। उन्होंने कोर्ट को बताया था कि एक महिला अधिवक्ता के साथ पटना स्थित नये म्यूजियम के सामने लूटेरों ने लूटपाट की।

महिला अधिवक्ताओं के साथ हुई लूट पाट की घटनाओं पर पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं किये जाने बाद बिहार फेडरेशन ऑफ वीमेन लॉयर्स की ओर से ये मामला चीफ जस्टिस के कोर्ट में  रखा गया था। कोर्ट ने इस मामलें को गंभीरता से लेते हुए पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक को तलब किया था। कोर्ट ने पुलिस विभाग को ऐसी घटनाओं पर  सख्त और त्वरित कार्रवाई का निर्देश देते हुए इस मामलें को निष्पादित कर दिया।

Suggested News