बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई को 3 अगस्त तक के लिये टाला

पटना हाईकोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई को 3 अगस्त तक के लिये टाला

PATNA : याचिकाकर्ता के वकील के अनुरोध पर सिने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के हत्या की जांच सही ढंग से कराने की याचिका पर पटना हाईकोर्ट ने सुनवाई 3अगस्त,2021तक टाल दिया। चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने मुंबई के अंतिम वर्ष के लॉ के छात्र दि्वेंद्र देवतादीन दुबे की याचिका  सुनवाई की। कोर्ट ने फिलहाल किसी को नोटिस नहीं जारी किया है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि मामले की सुनवाई लंबित होने के दौरान भी विभागीय कार्रवाई पर किसी तरह की रोक नहीं होगी। इस याचिका में कहा गया कि सीबीआई सुशांत के उनके मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में संदेहास्पद मौत की जांच कर रही हैं। यदि पटना हाईकोर्ट के सीबीआई की जांच को संतोषजनक नहीं पाती हैं,तो कोर्ट सीबीआई के निर्देशक और केंद्र सरकार को निर्देश दे।

याचिका में अनुरोध किया गया है कि कोर्ट जांच कर रही सीबीआई के अधिकारियों को बदल कर वरीय अधिकारियों की नई  सीबीआई की टीम को इस मामले की सुनवाई का जिम्मा दिया जाए। साथ ही इस याचिका में मांग की गई कि हाईकोर्ट इस मामले की स्वयं निगरानी करते हुए सीबीआई को समय समय पर कोर्ट में प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया जाए,ताकि जांच जल्द पूरा हो और दोषियों को सजा मिल सके।

याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका में कहा कि सुशांत की संदेहास्पद मौत उनके मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में हुई। लेकिन मुंबई पुलिस ने 45 दिनों तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की। सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई,2020 को प्राथमिकी दर्ज कराई,जिसे बाद में सीबीआई को स्थानांतरित किया गया था। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया गया।लेकिन अब तक कोई ठोस प्रगति नहीं हुई है। इस मामले पर अगली सुनवाई 3अगस्त,2021को होगी।

Suggested News