बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट ने NHAI के चेयरमैन को किया तलब, NH निर्माण व मरम्मती पर कल फिर होगी सुनवाई

पटना हाईकोर्ट ने NHAI के चेयरमैन को किया तलब, NH निर्माण व मरम्मती पर कल फिर होगी सुनवाई

पटना. हाईकोर्ट में एनएच निर्माण और मरम्मती से सम्बंधित मामले पर सुनवाई कल तक के लिए टल गयी है। चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने विकास कुमार व अन्य की जनहित याचिकाओं पर सुनवाई की। कोर्ट ने पूर्व की सुनवाई में एनएचएआई के चेयरमैन को कल 26 जुलाई, 2022 को तलब किया।

अधिवक्ता विकास कुमार ने बताया कि बेगूसराय-सिमरिया राष्ट्रीय राजमार्ग पर औटा के पास पुल निर्माण में विलम्ब हो रहा है। इससे स्थानीय लोगों को काफी कठिनाई हो रही है। कोर्ट ने स्थिति को स्पष्ट करने के लिए एनएचएआई के चेयरमैन को तलब किया है।


इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया गया कि पटना-गया डोभी एनएच-83 के निर्माण में कई तरह की कठिनाइयां और समस्याएं आ रही हैं। कोर्ट ने इस निर्माणधीन एनएच के स्थल निरीक्षण करने के लिए तीन अधिवक्ताओं की टीम का गठन किया था। अधिवक्ता प्रिय रंजन, आलोक कुमार राही और याचिकाकर्ता के अधिवक्ता मनीष गुप्ता इसमें शामिल थे।

साथ ही कोर्ट ने पटना और जहानाबाद के डीएम और एसपी को भी इस टीम के साथ रहने का निर्देश दिया था। कोर्ट में सुनवाई के दौरान इस कमिटी ने निरीक्षण कर  रिपोर्ट दे दिया था। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने केंद्र व राज्य सरकार और एनएचएआई को निर्देश दिया था कि एनएच में सभी अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शीघ्र करें। कोर्ट ने सम्बंधित जिला प्रशासन को अतिक्रमण हटाने में सहयोग और पुलिस बल मुहैया कराने का निर्देश दिया था।

कोर्ट ने पिछली सुनवाई में जिला प्रशासन को, जिनका भूमि अधिग्रहण किया गया है, उन्हें मुआवजा देने की कार्रवाई में तेजी लाने का निर्देश दिया था। इस मामले में अगली सुनवाई 26जुलाई 2022 को होगी।

Suggested News