पटना के निजी स्कूलों पर एक्शन लेने में प्रशासन के कांप रहे हाथ, अधिक फीस बढ़ाने वाले एक भी स्कूल पर नहीं हुई कार्रवाई

पटना के निजी स्कूलों पर एक्शन लेने में प्रशासन के कांप रहे हाथ, अधिक फीस बढ़ाने वाले एक भी स्कूल पर नहीं हुई कार्रवाई

PATNA : राजधानी पटना में फीस बढ़ाने वाले एक भी निजी स्कूलों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई ।सरकार के अधिकारियों ने फाइल को लटका कर रख दिया। मनमानी फीस वृद्धि को लेकर इस बार पटना में 32 स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों ने शिकायत की थी। शिकायत के 4 माह से अधिक बीत गए लेकिन शिक्षा विभाग ने निजी स्कूल प्रबंधन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। प्रशासन अभी भी अभिभावकों से सिर्फ सबूत मांगने की खानापूर्ति कर रहा है।

 बता दें कि सरकार ने स्पष्ट किया था कि 7 फ़ीसदी से अधिक फीस की वृद्धि नहीं की जा सकती है ।लेकिन निजी स्कूल प्रबंधन ने सरकार के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए 7 फ़ीसदी से अधिक फीस की वृद्धि की। इसके बाद अभिभावकों ने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग से की। 32 स्कूलों के खिलाफ प्रशासन के पास शिकायत आई थी।जांच के लिए प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई।कमेटी ने कई बैठकें की, अभिभावकों की शिकायतों पर सुनवाई हुई ।लेकिन उन शिकायतों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है ।इतना ही नहीं उस फाइल को डंप कर दिया गया है। स्थिति ऐसी हो गई है कि अभिभावकों को अब समझ में नहीं आ रहा है कि कहां जाएं। जिनके ऊपर कारवाई का जिम्मा था वही चुप हो गए हैं ।

वहीं पटना के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक सुरेंद्र कुमार सिन्हा का कहना है कि इसका मामला कोर्ट में चला गया है। अभिभावकों की शिकायत की जांच की गई है शिकायत के संबंध में और सबूत मांगे गए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News