पटना की रघुनाथ बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की अतिथि शिक्षिका ने पास की यूजीसी नेट परीक्षा...

पटना की रघुनाथ बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की अतिथि शिक्षिका ने पास की यूजीसी नेट परीक्षा...

पटनाः राजधानी स्थित रघुनाथ बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में गणित विषय में अतिथि शिक्षक के रूप में कार्यरत रानी ने नेशनल टेस्ट एजेंसी द्वारा आयोजित यूजीसी नेट परीक्षा शिक्षा विषय में उत्तीर्ण किया है। रानी ने सहायक व्याख्यता के लिए अर्हता हासिल कर ली है। रानी ने पेपर वन में 52, पेपर टू में 116 अंक हासिल किया। उन्हें कुल 168 अंक मिले हैं। इस परीक्षा का आयोजन 24 सितंबर से 13 नवंबर के बीच आयोजित किया गया था। रानी के पति प्रभाकर कुमार भी वर्तमान में झारखंड में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं।

रानी की उपलब्धि पर बधाई देने वालों में प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ब्रजनंदन शर्मा, राष्ट्रीय शिक्षा शैक्षिक परिषद के सचिव शैलेन्द्र कुमार शर्मा शैलू, माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व राज्यकार्य समिति सदस्य सुधीर कुमार, मूल्यांकन सचिव जितेंद्र कुमार, विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती निर्मला देवी सहित सभी शिक्षकों शामिल हैं। 


बता दें कि UGC NET का आयोजन विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और असिस्टेंट प्रोफेसरों की पात्रता के लिए होता है। यह परीक्षा छमाही के अधार पर यानी साल में बार आयोजित की जाती है। इस परीक्षा में 28 साल तक की आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News