पटना में अतिक्रमण से परेशान होकर स्थानीय महिला ने लोक शिकायत में दर्ज करवाई शिकायत

पटना में अतिक्रमण से परेशान होकर स्थानीय महिला ने लोक शिकायत में दर्ज करवाई शिकायत

पटना...  एक तरफ जहां जिला प्रशासन सड़कों पर अतिक्रमण के खिलाफ  लगातार अभियान चला रही है. इसके बावजूद भी लगातार सड़कों के दोनों तरफ अतिक्रमण के कारण आये दिन जाम लग रहा है. ऐसा ही नजारा राजधानी पटना के बिहटा चौक स्थित NH 30 कि उत्तरी पूर्वी भाग एवं सड़कों के दोनो तरफ है, जहां आए दिन सड़कों दोनों तरफ अतिक्रमण के कारण को जाम लगता है। जिस कारण आम इंसान से लेकर आसपास के रहने वाले लोग भी परेशान हो जाते हैं. वहीं, जाम और अतिक्रमण हटाने को लेकर  स्थानीय निवासी नीतू देवी ने लोक शिकायत पदाधिकारी अदालत में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है और जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने का भी गुहार लगाई है.

वही, शिकायतकर्ता नीतू देवी के अनुसार उन्होंने बताया कि बिहटा चौरस्ता NH 30 के उत्तरी पूर्वी भाग पर रोड की भूमि पर  लिट्टी की दुकान एवं  फास्ट फूड अवैध रूप से कब्जा कर चला रहा है, जिस कारण आए दिन सड़कों पर जाम एवं सड़क हादसे होते आते हैं और यहां तक आने-जाने में हम सभी लोगों को परेशानी होती है. 

साथ ही, उन्होंने यह भी बताया कि बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के तरफ से सभी राज्य के प्रखंड के अंचलाधिकारियों को 8से 10 लाख रुपए अतिक्रमण हटाने के लिए महीनों में उपलब्ध करा चुकी है. इसके बावजूद भी बिहटा के अंचलाधिकारी सड़कों के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाने में असफल दिख रहे हैं कई बार शिकायत के बाद भी उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जिसके कारण अब हम खुद इसकी शिकायत अनुमंडल लोक शिकायत आयोग पदाधिकारी को लिखित रूप में दिए  है और आग्रह की हूं कि जल्द से जल्द इस पर कार्रवाई की जाए.


 गौरतलब हो कि कुछ माह पूर्व जिलाधिकारी के निर्देशानुसार बिहटा में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था, लेकिन वह केवल कागजी पन्नों पर ही सिमट गया और फिर से बिहटा की सड़कों पर अतिक्रमण का नजारा दिखने लगा, जिस कारण आए दिन बिहटा में जाम की समस्या उत्पन्न होने लगी. 

वहीं जिलाधिकारी के निर्देश पर लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन बिहटा मिस का असर नहीं दिख रहा है. बेटा के पूर्व जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने अपने कार्यकाल में बिहटा में कई इलाके में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया था. कुछ लोगों को हटाया भी था, लेकिन फिर से वे लोग सड़कों के दोनों तरफ अपना दुकान और अतिक्रमण कर अपना बाजार लगाने लगे हैं जिसके कारण बिहटा में फिर से जाम की समस्या उत्पन्न हो चुकी है.

Find Us on Facebook

Trending News