पटना पुलिस ने फर्जी सिपाही को किया गिरफ्तार, वर्दी का भय दिखाकर वाहनों से करता था वसूली

पटना पुलिस ने फर्जी सिपाही को किया गिरफ्तार, वर्दी का भय दिखाकर वाहनों से करता था वसूली

PATNA : पटना पुलिस ने एक फर्जी सिपाही को गिरफ्तार किया है। दरअसल फर्जी सिपाही बनकर कुछ लोग मुख्य मार्ग पर वाहनों से लगातार पैसा वसूली कर रहे थे। इसकी सूचना कई बार पटना पुलिस को भी मिली थी। फर्जी सिपाही का एक गुट लगातार सक्रिय था और बालू लादे ट्रैक्टरों और ट्रकों से कई दिनों से पैसा वसूली का काम करता था। वसूली के इस कारोबार को वह खुलेआम वर्दी पहनकर करता था। 

मामला पटना के बिहटा थाना क्षेत्र पतसा रोड का बताया जाता है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान बिहटा पहाडपुर गाँव निवासी सूरज कुमार उर्फ़ भोला( 30) के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि यह सिपाही अपने गैंग के साथ रात दिन सक्रिय रहता था और जैसे ही पुलिस की जिप को यह देखता था, छुप जाता था। गुरुवार को बिहटा की गश्ती दल को सूचना मिली कि कुछ लोग अपने आप को पुलिस वाला बताकर बालू लदे ट्रैक्टर से पैसा वसूली कर रहा है। सूचना मिलते हैं बिहटा थाने की गश्ती गाड़ी वहां पहुंची और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है जबकि कुछ युवक भागने में सफल रहे। 


पुलिस उससे बड़ी सख्ती से पूछ्ताछ कर रही है। बिहटा थाना के पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर भारी वाहनों से फर्जी पुलिस बनकर पैसा वसूल कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही गैंग के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताते चलें की पटना के गोविन्द मित्रा रोड में भी एसटीएफ का जवान बताकर बदमाशों ने पांच लाख रुपया लूट लिया था।

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News