पटना पुलिस क्राइम का नहीं लेना चाहती कोई लोड, चंदा वसूली में है मस्त, वीडियो वायरल...

पटना पुलिस क्राइम का नहीं लेना चाहती कोई लोड, चंदा वसूली में है मस्त, वीडियो वायरल...

PATNA: पटना पुलिस हमेशा ही अपने कारनामे को लेकर चर्चा में रहती है। पटना के खगौल थाने में तैनात सिपाही और गश्ती दल की गाड़ी और ड्राइवर का सदुपयोग नजराना वसूलने के लिए करते हैं। ऐसा नजारा एक दो दिन नहीं, बल्कि रोजाना ही देखने को मिल जाता है।

ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पटना पुलिस का ड्राइवर नजराना लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। खगौल थाना के इन ड्राइवर साहब का नाम शंभू बताया जा रहा है। अवैध वसूली का यह वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया साइट पर जमकर वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो खगौल के जगत नारैन लाल कॉलेज के पास का है। जहां वाहन जांच के नाम पर चालकों से पुलिसकर्मियों को पैसे की वसूली करते देखा जा रहा है। वसूली में मशगूल पुलिसकर्मियों को इसका भी भनक भी नहीं कि कोई उनकी वीडियो बना रहा है। आसपास के लोगों का यह भी मानना है कि कई बार तो स्थिति ऐसी हो जाती है कि पैसा वसूली के चक्कर में यहां गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है। बिना पुलिस को चढ़ावा दिए कोई भी भारी वाहन वालों की हिम्मत नहीं है कि यहां से वह अपनी गाड़ी आगे बढ़ा ले। 

कई बार तो ऐसा होता है कि वाहन चेकिंग, कागजात और ओवरलोड के नाम पर पुलिस वाले भारी वाहनों से मोटी रकम तक वसूल लेते हैं। पैसा नहीं देने की स्थिति में वाहनों को घंटो सड़क के किनारे खड़ा कर दिया जाता है और ड्राइवर से वाहन की चाबी ले ली जाती है। अवैध वसूली का वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर से सवाल खड़ा हो रहे हैं। हालांकि वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि न्यूज4नेशन नहीं करता है। वहीं खगौल के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने कहा कि वीडियो की सत्यता के बारे में पड़ताल किया जा रहा है।इसकी छानबीन की जा रही है। अगर मामला सही पाया गया तो कार्रवाई होगी। 


Find Us on Facebook

Trending News