बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ पटना पुलिस की कार्रवाई, 19 लोगों को किया गिरफ्तार

बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ पटना पुलिस की कार्रवाई, 19 लोगों को किया गिरफ्तार

PATNA : बिहार में सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद बालू का अवैध कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालाँकि इस मामले को लेकर अब तक राज्य सरकार की ओर से कई पुलिस अधिकारीयों और कर्मियों पर कार्रवाई की गयी है। इसके बावजूद बालू का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। 

इसी कड़ी में मोकामा पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रुप से मेकरा गंगा घाट किनारे छापामारी कर गंगा नदी से सफेद बालू की ढुलाई करने के आरोप में उन्नीस लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक खनन विभाग के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर मोकामा थाना क्षेत्र के मेकरा गंगा नदी में धावा बोल दिया। उस वक्त सभी लोग दो बड़े नौका से सफेद बालू की ढुलाई करते रंगे हाथ दबोचे गए। 


उल्लेखनीय है कि मेकरा गंगा नदी से बालू की खुदाई नहीं होती है। लेकिन एक बड़े गिरोह के संरक्षण में सफेद बालू की खुदाई और ढुलाई का गोरख धंधा फल- फूल रहा है। पुलिस के अनुसार इस मामले में फरार मुख्य सरगना की तलाश की जा रही है। मोकामा थाना के निरीक्षक राजनन्दन ने कहा की इस मामले में अन्य आरोपियों की भी गिरफ़्तारी की जाएगी। हालाँकि पुलिस की कार्रवाई से बालू के अवैध कारोबारियों के बीच हड़कंप मच गया है।

मोकामा से विकास की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News