पटना के डबल मर्डर मामले का हुआ खुलासा, पुलिस की गिरफ्त में आए हत्यारोपी, इस वजह से हुई थी दो युवकों की हत्या

पटना के डबल मर्डर मामले का हुआ खुलासा, पुलिस की गिरफ्त में आए हत्यारोपी, इस वजह से हुई थी दो युवकों की हत्या

पटना. 6 सितम्बर को पटना के बायपास थानान्तर्गत शितला मंदिर रोड में दो युवकों की हुई हत्या के मामले में पटना पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सौरभ अभिनन्दन उर्फ गोलू एवं चन्दन कुमार नामक दो युवकों को अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया। दोनों जख्मियों को ईलाज हेतु एन.एमसी.एच. ले जाया गया, जहाँ चिकित्सकों द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि दोनों की हत्या आपसी वर्चस्व की लड़ाई में हुआ. 

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि सभी लोग गेसिंग से जुड़े हुए थे. इसी में आपसी विवाद हुआ और दोनों युवकों की हत्या हुई. तकनीकि अनुसंधान के क्रम में यह बात प्रकाश में आई कि घटना से पूर्व मृतक गोलू को मंतोष का कॉल आया था, जिसके बाद ही वह चन्दन एवं संजय कुमार केशरी उर्फ चिकू के साथ घटनास्थल पर गया था. तकनीकि अनुसंधान एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर मंतोष से गहराई से पूछ-ताछ करने पर खुलासा हुआ कि इसने संजय कुमार केशरी उर्फ चिकू एवं इसके अन्य साथियों ने ही पूर्व के विवाद को लेकर बदला लेने की नीयत से इनदोनों की हत्या की है.

ढिल्लो ने बताया कि अग्रतर अनुसंधान एवं पूछ-ताछ के दौरान खुलासा हुआ कि मृतक एवं अभियुक्तगण पहले से गेसिंग के धंधे में संलिप्त थे. करीब एक-डेढ़ माह पूर्व सौरभ अभिनन्दन उर्फ गोलू (मृतक) ने आपसी विवाद में सेठी नामक व्यक्ति, जो जमीन एवं अवैध गेसिंग के धंधे में संलिप्त है पर हमला किया था, जिसमें वह बाल-बाल बच गया था. उसके द्वारा इस संबंध में कांड दर्ज नहीं कराया गया, बल्कि बदले की भावना से संजय कुमार केशरी उर्फ चिकू, मंतोष कुमार एवं अन्य के साथ मिलकर उसे मारने की योजना बनाया.

योजना के अनुसार घटना तिथि को संजय कुमार केशरी उर्फ चीकू, मंतोष एवं अन्य के द्वारा मृतक गोलू को किसी से झगड़ा होने की बात कहकर उसे शितला मंदिर रोड में रूपश्री कमिटी हॉल के पास बुलाया तो गोलू अपने साथी चन्दन एवं संजय कुमार केशरी उर्फ चिकू के साथ वहाँ आया. जैसे ही गोलू एवं चन्दन वहाँ पहुँचे, घात लगाये अपराधियों द्वारा पहले चन्दन को सिर में एवं फिर गोलू को चेहरा पर गोली मार दिया. अनुसंधान के दौरान पुलिस को घटनास्थल से 01 जिन्दा कारतूस एवं 01 खोखा बरामद किया गया है. 



Find Us on Facebook

Trending News