बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PFI से RSS की तुलना करने पर घिरे पटना SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो, BJP ने बर्खास्त करने की मांग की

PFI से RSS की तुलना करने पर घिरे पटना SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो, BJP ने बर्खास्त करने की मांग की

पटना. पीएफआई से आरएसएस की तुलना करने पर पटना के एसएसपी मावजीत सिंह ढिल्लो घिर गये हैं। इसको लेकर बीजेपी अब बिहार सरकार से उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है। बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि पीएफआई की तुलना आरएसएस करना उनकी जिहादी मानसिकता को बताता है। उन्हें एसपी पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्हें जल्द बर्खास्त किया जाना चाहिए।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 जुलाई को पटना दौरे के कुछ घंटों पहले ही संदिग्ध आतंकी अतहर परवेज और मोहम्मद जलालुद्दीन को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में अब तक कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ने पीसी के दौरान पीएफआई की तुलना राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) से कर दी है। उन्होंने कहा कि पकड़े गये लोग सीमी के कार्यकर्ता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह आरएसएस की शाखा में स्वयं सेवकों को शारीरिक प्रशिक्षण दिया जाता है, उसी तरह पकड़े गये लोगों को भी मस्जिद में प्रशिक्षण दिया जा रहा था।


26 लोगों पर मामला दर्ज

पटना एसएसपी ने बताया कि पीएफआई बिहार में प्रतिबंधित नहीं है। 6-7 जुलाई को पटना के फुलवारीशरीफ में इसका एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें 12 लोग शामिल हुए थे। इंटेलिजेंस की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की तो वहां कई संदिग्ध दस्तावेज मिले। उन्होंने कहा कि इस मामले में अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। इसमें कुल 26 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गयी है। इसमें अधिकांश बिहार के ही हैं।

Suggested News