PFI से RSS की तुलना करने वाले पटना एसएसपी को मिला जदयू का साथ, साफ कह दिया - भाजपा वाले तो भी बोलते रहते हैं,...

PFI से RSS की तुलना करने वाले पटना एसएसपी को मिला जदयू का साथ, साफ कह दिया - भाजपा वाले तो भी बोलते रहते हैं,...

PATNA : बिहार में आतंकी ट्रेनिग सेंटर के खुलासे से ज्यादा यहां की राजनीति में पटना एसएसपी के दिए गए विवादित बयान की हो रही है।  जिस तरह पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने PFI से RSS की तुलना की, उसके बाद भाजपा उन्हें हटाने की मांग पर अड़ी है। वहीं दूसरी तरफ पटना एसएसपी के समर्थन में राजद और हम के बाद जदयू भी खुलकर सामने आ  गई है। जदयू की ओर से भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने भाजपा की मांग को खारिज कर दिया है। उन्होंने सीधे-सीधे एसएसपी के खिलाफ कार्रवाई करने से मना कर दिया है।

भाजपा के नेता भी देते हैं आरएसएस के खिलाफ बयान

अशोक चौधरी ने कहा कि मैं नहीं जानता कि एसएसपी ने क्या कहा, लेकिन अखबारों में पढ़ा है। मैं नहीं जानता कि एसएसपी ने किस संदर्भ में ऐसी बात कही है। बिना पूरी बात जाने किसी को गलत बताना सही नहीं होगा। अशोक चौधरी ने कहा भाजपा के कई नेता आरएसएस पर बयान दिया और आज केंद्र में मंत्री हैं तो क्या केंद्र में जो मंत्री अभी बने हुए हैं उन्होंने आरएसएस को लेकर कोई बात नहीं कहीं, सभी ने बातें कही है लेकिन क्या बीजेपी ने कार्रवाई की, नहीं की। 

कभी कभी फ्लो में बोल जाते हैं

अशोक चौधरी ने कहा कि कभी कभी लोग फ्लो में बोलने के दौरान कुछ बोल जाते  हैं. इसका मतलब यह नहीं कि वह यह बोलना चाहता था। इसे बेवजह का तूल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी को आपत्ति है तो एक मंच बना हुआ हैं, तो वहां अपनी  बात रख सकते हैं। इस दौरान उन्होंने बीजेपी के उन आरोपों को भी खारिज कर दिया जिसमें बीजेपी ने यह कहा था कि आतंकी मॉड्यूल मामले में पटना पुलिस की नाकामी छिपाने के लिए जानबूझकर पीएफआई और आरएसएस की आपस में तुलना की है। अशोक चौधरी ने कहा यह सही नहीं है।

भाजपा के नेता हमलावर

सुशील मोदी ने कहा, 'धर्मनिरपेक्ष भारत को इस्लामी देश बनाने की साजिश में लिप्त पीएफआई के संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद इस संगठन से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जैसे देशभक्त संगठन की तुलना करना नितांत निंदनीय और अज्ञानतापूर्ण है। पटना के एसएसपी को ऐसा बयान तुरंत वापस लेना चाहिए और इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। वहीं रविशंकर प्रसाद ने भी पटना एसएसपी के बयान की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, 'SSP पटना की टिप्पणी जिसमें PFI की ट्रेनिंग की तुलना RSS से की गयी है, की मैं गम्भीरता से भर्त्सना करता हूँ। ये ग़ैरज़िम्मेदाराना और अशोभनीय है. पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पटना एसएसपी पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि पटना एसएसपी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उन पर बिहार सरकार निश्चित रूप से कार्रवाई करेगी। उन्होंने सीएम से मांग की है कि मानवजीत सिंह ढिल्लो को पटना एसएसपी से हटाया जाए।



Find Us on Facebook

Trending News