बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी रंग में पटना यूनिवर्सिटी, वादों और दावों की कसौटी पर कसे जा रहे हैं उम्मीदवार

चुनावी रंग में पटना यूनिवर्सिटी, वादों और दावों की कसौटी पर कसे जा रहे हैं उम्मीदवार

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ का चुनाव पांच दिसंबर को होगा। चुनाव को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. एक तरफ जहां सभी पार्टी के उम्मीदवार अपनी-अपनी जीत को लेकर सुनिश्चित हैं तो वहीं दूसरी तरफ वोटर्स छात्र भी अपना रुख साफ कर चुके हैं. चुनाव से लेकर गिनती तक की सुरक्षा की जिम्मेदारी की पूरी व्यवस्था पुलिस प्रशासन और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कर ली है. 

28 पदों के लिए होगा चुनाव

सेंट्रल पैनल के पांच और काउंसलर के 23 पदों के लिए मतदान होगा। सेंट्रल पैनल में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव तथा कोषाध्यक्ष पद के लिए सभी कॉलेज और विभाग के विद्यार्थी मतदान करेंगे। वहीं, पटना वीमेंस कॉलेज में काउंसलर में चार, कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट में एक, मगध महिला कॉलेज में तीन, बीएन कॉलेज में दो, पटना कॉलेज में दो, वाणिज्य महाविद्यालय में एक, पटना साइंस कॉलेज में दो, पटना लॉ कॉलेज में एक, पटना ट्रेनिंग कॉलेज में एक, फैकल्टी ऑफ ह्यूमनिटीज में एक, फैकल्टी ऑफ सोशल साइंस में दो, फैकल्टी ऑफ कॉमर्स, एजुकेशन एंड लॉ को मिलाकर एक तथा फैकल्टी ऑफ साइंस में एक काउंसलर पद के लिए संबंधित कॉलेज और विभाग के विद्यार्थी मतदान करेंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पांच दिसंबर को होने वाले चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. अलग-अलग कॉलेज और विभागों में कुल 46 बूथ बनाए जाएंगे. 20,330 स्टूडेंट्स सेंट्रल पैनल के पांच और अपने-अपने कॉलेज और विभाग काउंसलर पद के लिए अलग-अलग मतदान करेंगे. जिला पुलिस प्रशासन ने वोटिंग और काउंटिंग के दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करने का आश्वासन दिया है. सीसीटीवी कैमरे से सभी चुनावों बूथ पर नजर रखी जाएगी. चुनाव केंद्र के बाहर सुरक्षा बल के साथ मजिस्ट्रेट तैनात किए जाएंगे. वहीं अतिसंवेदनशील बूथ पर एक्स्ट्रा जवान तैनात किए जाएंगे. इस बार सर्वाधिक 8 मतदान केंद्र मगध महिला कॉलेज में बनाया गया है. वहीं बीएन कॉलेज हुए पटना कॉलेज में पांच-पांच बूथ बनाए गए हैं. 

Suggested News