बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के बीच अचानक मच गयी अफरा-तफरी, जानिए वजह

पटना वीमेंस कॉलेज की छात्राओं के बीच अचानक मच गयी अफरा-तफरी, जानिए वजह

PATNA : पटना वीमेंस कॉलेज में उस वक्त अफरा तफरी मच गई. जब भूकंप का सायरन बचा. भूकंप की आहट से बचने के लिए लड़कियां बेंच के नीचे छिप गयी. दरअसल भूकंप सुरक्षा सप्ताह के मौके पर भूकंप से बचाव की जानकारी के लिए यह एक मॉकड्रिल था. कॉलेज प्रशासन और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस, पटना ट्रैफिक पुलिस द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में पहले से निर्धारित कार्यक्रम के तरह भूकंप आने की सूचना के लिए सायरन बजाया गया. 

कुछ ही देर बाद लड़कियां और शिक्षिकाएं सिर पर हाथ या बैग लेकर कॉलेज के मैदान में जमा हो गयी. इसके बाद छात्राओं की गिनती में कुछ के क्लास रूम में ही घायल होकर रह जाने की सूचना जारी की गई. पुनः बचाव दल सभी कमरों की तलाशी लेकर सात छद्म घायल को बाहर निकाला गया. उनको इलाज और हॉस्पिटल भेजने का अभ्यास किया गया. इसके पूर्व एसडीआरएफ के जवानों ने सिलिंडर की आग बुझाने की तरीकों की जानकारी लड़कियों को दिया. 

इस मौके पर कॉलेज के प्राचार्या डॉ एम. रश्मि ए. सी. नोडल अफसर डॉ आशीष कुमार, सिविल डिफेंस के एसपी विजय प्रसाद,   बीएसडीएमए के परियोजना पदाधिकारी डॉ मधु बाला, एसडीआरएफ के सेकंड इन कमान केके झा और एसएस यादव आदि मौजूद थे. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 


Suggested News