बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के युवक ने आभूषण दुकानदार से फोन पर मांगी 50 लाख की रंगदारी, पैसे नहीं देने पर थी हत्या की तैयारी, दो गिरफ्तार

पटना के युवक ने आभूषण दुकानदार से फोन पर मांगी 50 लाख की रंगदारी, पैसे नहीं देने पर थी हत्या की तैयारी, दो गिरफ्तार

GOPALGANJ : शहर के जादोपुर रोड स्थित आभूषण दुकान में बीते आठ नवंबर को अपराधियों ने फायरिंग कर दहशत फैलाने के बाद फोन कर पचास लाख की रंगदारी की मांग कर दी। रंगदारी मांगे जाने की सूचना मिलने के बाद नगर थाना की पुलिस प्राथमिकी करने के साथ ही पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एक टीम का गठन कर छापेमारी शुरू कर दिया। छापेमारी के दौरान पुलिस की टीम ने पटना से एक व यूपी के बनारस से एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इनके पास से रंगदारी मांगे जाने में इस्तेमाल की गई मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया गया। इसकी जानकारी सदर एसडीपीओ कार्यालय में शुक्रवार को सदर एसडीपीओ प्रांजल ने दी। 

उन्होंने बताया कि जादोपुर रोड स्थित आभूषण दुकानदार नीरज कुमार से बदमाशों ने फोन कर पचास लाख की रंगदारी बीते 14 नवंबर को मांगी थी। वहीं रंगदारी मांगने वाले ने खुद को बेउर जेल में बंद कुचायकोट निवासी कुख्यात बंटी पाण्डेय का गुर्गों बताया। जिसके बाद पुलिस की टीम ने रंगदारी मांगने में इस्तेमाल की गई नंबर की जांच करने के साथ ही पटना में छापेमारी करते हुए पटना जिले के आलमगंज थाना क्षेत्र के बेलवागंज निवासी रौशन कुमार उर्फ समीर पासवान को गिरफ्तार कर लिया। 

जिसके बाद से रंगदारी मांगने में इस्तेमाल की गई मोबाइल व सीम कार्ड भी बरामद किया गया। वहीं उसके निशानदेही पर पुलिस ने यूपी के बनारस में छापेमारी करते हुए अपराधियों को पनाह देने वाले नगर थाना क्षेत्र के एकडेरवा गांव निवासी वीर प्रतात उर्फ खीरमोहन को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाशों से पूछताछ के बाद उन्हें कोर्ट में पेश कर दिया गया। छापेमारी में सदर इंस्पेक्टर हीरालाल प्रसाद, नगर थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार राय, थावे थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार, इंस्पेक्टर अश्वनी तिवारी, टेक्निकल सेल प्रभारी विकास कुमार के अलावे कई जवान शामिल थे।

जिले के चर्चित कुख्यात की हत्या की थी योजना

करीब सात साल पूर्व जेल से बाहर निकले एक चर्चित कुख्यात को मारने के लिए सिवान जिले के गैंगस्टर अयूब खां ने बेउर जेल में बंद बंटी पाण्डेय को बीस लाख की सुपारी दी थी। ऐसे में बंटी के इशारे में पर पटना व गोपालगंज के अलावे सारण के छह अपराधी नगर थाना क्षेत्र के एकड़रेवा गांव में आकर करीब एक माह से अधिक समय तक रूकने के साथ ही कुख्यात की रेंकी की। लेकिन कुख्यात की हत्या करने में सभी अपराधी नाकाम रहे। जिसके बाद जेल में बंद कुख्यात बंटी पाण्डेय के इशारे पर आभूषण दुकान में फायरिंग करने के बाद रंगदारी की मांग की गई। फिलहाल पुलिस कर रही है। सदर एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि इस मामले में आदित्य तिवारी व अजय सिंह को पुलिस जेल भेज चुकी है। वहीं दो बदमाशों को शुक्रवार को भी कोर्ट में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि इस गिरोह के करीब पांच अन्य गुर्गों की तलाश की जा रही है। जिसमें पटना के रहने वाले भी दो बताए जा रहे है।

दियारा के कई अपराधियों का चल रहा है साठगांठ

नगर थाना की पुलिस ने दुकानदार से रंगदारी मांगने व हत्या करने की धमकी देने के मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए बदमाशों ने पुलिस के समक्ष कई चौंकाने वाले खुलासे किए है। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि बंटी पाण्डेय बेऊर जेल से ही पूरा नेटवर्क संभालते हुए सिवान के कुख्यात अपराधियों के साथ दियारा के बदमाश भी पूरी तरह से एकजुट होकर कुख्यात को मारने की साजिश रच रहे है। सदर एसडीपीओ के बताया कि जांच के बाद कई अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Suggested News