बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डेढ़ करोड़ की बाइक के साथ इतनी संपत्ति के मालिक हैं पवन सिंह, पास में है सिर्फ 60 हजार रुपए कैश

डेढ़ करोड़ की  बाइक के साथ इतनी संपत्ति के मालिक हैं पवन सिंह, पास में  है सिर्फ 60 हजार रुपए कैश

SASARAM : काराकाट में विशाल जनसमूह की मौजूदगी में अपना निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करनेवाले पवन सिंह ने अपने हलफनामा में करोड़ों की संपत्ति होने की बात कही है. भोजपुरी फिल्मों के पावर स्टार के नाम से मशहूर पवन सिंह ने बताया है कि कि वह करीब 17 करोड़ रुपये (16.75 करोड़) की संपत्ति के मालिक हैं जिसमें चल-अचल दोनों शामिल है।

हलफनामे के अनुसार, पवन सिंह के पास 5.04 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 11.70 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. पवन सिंह की चल संपत्ति में पांच बैंक खाते, तीन चार पहिया वाहन, 1.39 करोड़ रुपये की एक मोटरसाइकिल और 31.09 लाख रुपये के आभूषण शामिल हैं और उनके पास 60,000 रुपये कैश हैं. जबकि साल 2022-2023 में उनकी आय 51.58 लाख रुपये थी. 

पटना-आरा में कृषि योग्य भूमि

हलफनामे के अनुसार, पवन सिंह के पास आरा और पटना में गैर-कृषि भूमि, आरा में 4.16 करोड़ रुपये की दो कमर्शियल संपत्तियां, और मुंबई-लखनऊ में 6.45 करोड़ रुपये की पांच आवासीय संपत्तियां उनकी अचल संपत्तियों में शामिल हैं।

बीजेपी का टिकट लौटाया

बता दें कि पवन सिंह कई सालों से भाजपा से जुड़े रहे हैं और भाजपा के टिकट पर ही चुनाव लड़ना चाहते थे। पार्टी ने उन्हें आसनसोल सीट से उम्मीदवार बनाया था। लेकिन निजी कारणों से उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। पवन सिंह ने बिहार के किसी सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। लेकिन पार्टी ने मौका नहीं दिया। ऐसे में उन्होंने काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया। हालांकि उनके चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने राज्य में चुप्पी साध रखी है

चुनावी सभा में दिखाई ताकत

कल नामांकन के बाद पहली चुनावी सभा में वह पत्नी ज्योति और मां के साथ मंच पर नजर आए। इस दौरान अपने चहेते एक्टर को देखने के लिए 25 से 30 हजार लोगों की भीड़ सभा में पहुंची थी। 

उपेंद्र कुशवाहा से है मुकाबला

एनडीए की तरफ से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा काराकाट से संयुक्त उम्मीदवार हैं. पवन सिंह के निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतरने से काराकाट लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है.

एनडीए के उम्मीदवार कुशवाहा ने अभी नामांकन दाखिल नहीं किया है. वहीं इस सीट से सीपीआई (एमएल) लिबरेशन के राजाराम सिंह पहले ही 'महागठबंधन' के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. काराकाट में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में एक जून को मतदान होगा. 

Suggested News