बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गैर पंजीकृत किक्रेट टूर्नामेंट पर PDCA का कड़ा रुख, रजिस्टर्ड खिलाड़ियों के गैर-पंजीकृत टूर्नामेंट में खेलने पर 2 साल का होगा प्रतिबंध

गैर पंजीकृत किक्रेट टूर्नामेंट पर PDCA का कड़ा रुख, रजिस्टर्ड खिलाड़ियों के गैर-पंजीकृत टूर्नामेंट में खेलने पर 2 साल का होगा प्रतिबंध

PATNA: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) द्वारा पटना जिला में क्रिकेट संचालन के लिए गठित तदर्थ समिति ने ऑल इंडिया सुखदेव नारायण मेमोरियल अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट समेत वैसे सभी गैर-पंजीकृत क्रिकेट टूर्नामेंट में पंजीकृत खिलाड़ियों के खेलने पर कड़ा रुख अपनाया है। 

इस बात की जानकारी देते हुए तदर्थ समिति के संयोजक राजेश कुमार और सदस्य रहबर आबदीन ने कहा कि तदर्थ समिति ने गैर पंजीकृत टूर्नामेंटों में पीडीसीए से पंजीकृत खिलाड़ियों के खेलने पर रोक लगा दी है। साथ ही इन टूर्नामेंट में पटना जिला क्रिकेट संघ से जुड़े तकनीकी पदाधिकारियों की सहभागिता रोक लगाई दी गई। रहबर आबदीन ने कहा कि अगर पीडीसीए में रजिस्टर्ड खिलाड़ी गैर-पंजीकृत टूर्नामेंट में खेलेंगे तो उन पर दो साल का प्रतिबंध लगाया जाएगा। उन्होंने कि अगर टूर्नामेंट जिला स्तर का है तो उसका निबंधन पीडीसीए से होना जरूरी है और अगर टूर्नामेंट राज्य स्तर या ऑल इंडिया लेवल का है तो उसका रजिस्ट्रेशन पहले पीडीसीए और फिर बीसीए से होना जरूरी है। 

उन्होंने कहा कि इस संबंध में पीडीसीए के पंजीकृत क्लबों को भी निर्देश जारी किए जायेंगे। बीसीए और  बीसीसीआई की ओर से गैर-पंजीकृत टूर्नामेंटों के आयोजनों को अवैध माना गया है। उन्होंने कहा कि वैसे सभी प्लेयरों जो पीडीसीए से पंजीकृत हैं या आने वाले दिनों में पीडीसीए से पंजीकृत होने की इच्छा रखते हैं उन्हें गैर पंजीकृत टूर्नामेंट में अपनी सहभागिता या प्रतिभागिता नहीं देनी चाहिए। अगर वे इसके दोषी पाये जायेंगे तब संघ को उचित संवैधानिक कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।इन दोनों ने टूर्नामेंटों का आयोजन करने वाले लोगों से कहा कि आप नियमानुसार पीडीसीए या बीसीए या दोनों ने अपने टूर्नामेंट का रजिस्ट्रेशन करा लें।

Suggested News