BIHAR NEWS : एटीएम कार्ड की चोरी करते दो बदमाशों को लोगों ने पकड़ा, जमकर की पिटाई, पुलिस के किया हवाले

BIHAR NEWS : एटीएम कार्ड की चोरी करते दो बदमाशों को लोगों ने पकड़ा, जमकर की पिटाई, पुलिस के किया हवाले

BHAGALPUR : जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के घोसी टोला के सामने स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम मशीन में गोंद लगाकर ग्राहकों के एटीएम की चोरी करने का प्रयास कर रहे दो युवक को स्थानीय लोगों ने रंगे हाथ पकड़ कर जमकर धुनाई कर दिया। इसके बाद नाथनगर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं मौके से तीसरा साथी भागने में सफल रहा। पकड़ाये एटीएम चोरों की पहचान नवादा जिले के सीतामढी थाना क्षेत्र के रेपुरा निवासी मिथुन कुमार पिता उपेन्द्र सिंह और पिंकू कुमार पिता स्वर्गीय उमाशंकर सिंह के रूप में हुई।


मिली जानकारी के अनुसार मनोज कुमार नामक ग्राहक घोसी टोला के समीप स्थित एच डी एफ सी ऐ टी एम से पैसा निकालने पहुंचा था। उन्होंने मशीन में एटीएम डाल सारी प्रक्रिया पूरी की। जब एटीएम बाहर निकालने लगा तो नहीं निकला। उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी बैंक के मैनेजर को दी। जिसके बाद बैंक के मैनेजर ने एटीएम में लगे सीसीटीवी की जांच किया। जिसमें तीन युवक को मशीन में गोंदनुमा चीज चिपकाते देखा गया। तत्पश्चात उक्त ग्राहक ने इसकी जानकारी नाथनगर सार्वजनिक पूजा समिति अध्यक्ष पप्पू यादव, राजीव लाल समेत अन्य स्थानीय लोगों को दी। 

फिर स्थानीय लोगों की टीम चोरों की ताक में ग्राहक समेत बैंक के इर्द गिर्द घूमने लगी। इसी बीच कुछ देर बाद तीन युवक को एटीएम के अंदर जाते देखा गया। लोगों ने उन लड़कों को मशीन में फंसा उक्त ग्राहक के एटीएम को निकालते रंगेहाथ पकड़ लिया। वही लोगों ने उसके पास से एक एटीएम कार्ड, चाबी और पेंचकस भी बरामद किया। लोगों को जूटता देख वे तीनों इधर-उधर भागने लगे। जिनमें दो युवक को खदेड़कर पकड़ लिया गया। जबकि एक फरार हो गया।  

मामले में नाथनगर इंस्पेक्टर मो.सज्जाद हुसैन ने बताया कि दो एटीएम चोर को पकड़ा गया है। उनके गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी के लिए उनसे पूछताछ की जा रही है। दोनों पर एफआईआर दर्ज कर आगे की  कार्रवाई की जाएगी। वहीं, पूजा समिति अध्यक्ष पप्पू यादव ने बताया कि इससे पहले भी इस एटीएम से चोरों ने एटीएम कार्ड की चोरी की घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि एटीएम भगवान भरोसे चलता है। किसी भी एटीएम में गार्ड नहीं है। अगर गार्ड रहता तो ऐसी घटना पर अंकुश लगाया जा सकता है। वही एचडीएफसी बैंक के मैनेजर नितेश कुमार झा ने बताया कि गार्ड की ए टी एम तैनाती को लेकर वरीय अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News