बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना हेल्पलाइन नंबर को लोगों ने बना रखा है टाइम पास, डॉक्टरों को हो रही परेशानी

कोरोना हेल्पलाइन नंबर को लोगों ने बना रखा है टाइम पास, डॉक्टरों को हो रही परेशानी

Kaimur : आपदा की इस घड़ी में सरकार ने लोगों की सहायता और सुरक्षा के लिए हेल्थ हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। लेकिन चंद लोगों द्वारा इसे मजाक बनाकर रख दिया गया है। उनलोगों की वजह से अब अपनी जान की परवाह किये बगैर लोगों की जान की सुरक्षा में लगे डॉक्टरों को परेशानी हो रही है।

कैमूर जिले के मोहनिया अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सक हेल्पलाइन नंबर पर आनेवाले फर्जी कॉल से परेशान हो जा रहे हैं। कोरोना के संदिग्धों के लिए बनाए गए टोल फ्री नंबर को कुछ ग्रामीणों ने टाइम पास बना रखा है। कॉल आते ही डॉक्टर फौरन अपने कर्तव्य का पालन करने के लिए पहुंच रहे है, लेकिन वहां जाने पर मामला कुछ और ही निकल रहा है।  

मोहनिया अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक बताते हैं कोरोना के वैश्विक महामारी को देखते हुए हम लोगों के पास सुरक्षा के लिए पर्याप्त कीट मौजूद नहीं है, फिर भी हम लोग बेहतर सेवा देने के लिए प्रयासरत हैं। वही हम लोगों कोरोना मरीजो के पहचान के लिए किया गया सार्वजनिक नंबर को ग्रामीण इलाके के लोग टाइमपास की तरह उपयोग कर रहे हैं। 

उन्होंने बताया कि एक कॉल पर मेडिकल टीम उस गांव में संबंधित व्यक्ति के पते पर भेजा जाता है तो उस नाम का कोई व्यक्ति उस गांव में या तो मिलता नहीं है। या फिर फिर ऐसा मामला सामने आता है कि जिस व्यक्ति के विषय में सूचना दी गई है गांव का ही रहने वाला है, जो कभी बाहर नहीं गया और स्वस्थ है और उसने कोई फोन नहीं किया। 

सबसे बड़ी बात तो यह है कि कई बार कॉल को रिसिब किये जाने पर लोग हंसी मजाक बनाना शुरु कर देते हैं, बहुत परेशानी होती है। समझ में नहीं आता कि इस गंभीर परिस्थिति को भी यहां के लोग खिलवाड़ समझ रहे हैं ।

कैमूर से देवव्रत की रिपोर्ट

Suggested News