बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नया संसद भवन बनने की ख़ुशी में बक्सर में लोगों ने किया वृक्षारोपण, 54 पेड़ों की लोगों ने ली जिम्मेवारी

नया संसद भवन बनने की ख़ुशी में बक्सर में लोगों ने किया वृक्षारोपण, 54 पेड़ों की लोगों ने ली जिम्मेवारी

BUXAR : नया संसद भवन बन कर तैयार हो गया। रविवार को उसका उदघाटन भी हो गया। तमाम विपक्षी दल इसका विरोध भी कर रहे हैं। विरोध के इस आलम में बिहार के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। लेकिन बक्सर में कुछ लोगो ने नए संसद भवन के निर्माण को लेकर वृक्षारोपण किया है। 


लोगों ने कुल 54 पेड़ लगाए हैं। यहीं नहीं बल्कि उन पेड़ो के पास नम्बर भी लिखा गया और हर एक पेड़ की जिम्मेदारी एक-एक  व्यक्ति ने उठाई है। नारी शक्ति को सम्मान देते हुए वार्ड पार्षद संगीत सिंह के हाथों वृक्षारोपण की शुरुआत की गई।

आपको बता दें कि दिल्ली में नए संसद भवन में निर्माण के बाद बक्सर में ॐ गुरुदेवाय नमः नामक संस्था ने वृक्षारोपण करने का निर्णय लिया और उसे क्रियान्वित भी किया। साथ ही यह संकल्प भी लिया की इन वृक्षों को सही देखभाल करेंगे।

संस्था के संयोजक सीधेश्वर प्रसाद सिन्हा का कहना है कि देश को नया संसद भवन मिलने की ख़ुशी में इन वृक्षों को प्रतीक के रूप में मैं अपनी यादों में समेटे रहूँगा। इस मौके पर संजीव कुमार, रंजन सिंह, इंद्रप्रताप सिंह, शशिकांत उपाध्याय, निर्मल जयसवाल, मदन श्रीवास्तव, संगीता सिंह, विनोद सिंह, शशिभूषण वर्मा आदि बहुत से व्यक्ति मौजूद थे।

बक्सर से संदीप वर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News