बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हत्या करने पहुंचा था पीएलएफआई एरिया कमांडर, महिला ने हिम्मत दिखा ले ली उसकी जान

हत्या करने पहुंचा था पीएलएफआई एरिया कमांडर, महिला ने हिम्मत दिखा ले ली उसकी जान

News4nation desk : पीएलएफआई एरिया कमांडर पूरे परिवार की हत्या करने पहुंचा था। अपने परिवार की जान को खतरे में देखकर घर की महिला ने हिम्मत दिखाते हुए धारदार हथियार से उसपर वार कर दिया। घटना में गंभीर रुप से घायल एरिया कमांडर को उसके साथी जंगल में लेकर भाग गये। जंगल से पुलिस ने उसकी लाश बरामद कर ली है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि झारखंड के गुमला जिले के सदर थानाक्षेत्र के वृन्दा महुआ टोली में पीएलएफआई (PLFI) एरिया कमांडर बसंत गोप गोप अपने दस्ते के साथ दो भाई भीम उरांव और पीयूष उरांव की हत्या करने पहुंचा था। 

जानकारी के अनुसार, एरिया कमांडर परमेश्वर और बसंत गोप के नेतृत्व में उग्रवादी दस्ते ने जैसे ही भीम और पीयूष के घर में धावा बोला, दोनों भाई उससे भिड़ गए। इसी बीच घर के एक महिला ने दोनो भाइयों की जान को खतरे में देखते हुए धारदार हथियार से बंसत गोप पर हमला कर दिया। इधर शोर सुनकर ग्रामीणों ने भी हरवे-हथियार से लैस होकर उग्रवादियों की घेराबंदी शुरू कर दी। 

खुद को घिरता देख उग्रवादी घायल बसंत गोप को लेकर अंधाधुन फायरिंग करते भाग निकले। 

इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच जंगल में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने एक उग्रवादी की लाश बरामद की। जिसकी पहचना बसंत गोप के रुप में हुई। 

एसपी एचपी जनार्दनन ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। घटनास्थल पर पहुंचे सदर थानाप्रभारी शंकर ठाकुर ने बताया कि ग्रामीणों ने शव की पहचान कर ली है। मृतक की पहचना पीएलएफआई के एरिया कमांडर बसंत गोप के रूप में हुई। 

उन्होंने बताया कि बसंत गोप पर हत्या और लेवी के कई मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। इस घटना से पीएलएफआई संगठन की इलाके में स्थिति कमजोर होगी।

Suggested News