बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप का फाइनल मुकाबला देखने अहमदाबाद जाएंगे पीएम मोदी और अमित शाह, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को दिया गया निमंत्रण

विश्व कप का फाइनल मुकाबला देखने अहमदाबाद जाएंगे पीएम मोदी और अमित शाह, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को दिया गया निमंत्रण

DESK : रविवार को क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले के लिए सभी क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया को कप उठाते देखने के लिए टिकटों की मारामारी शुरू हो गई है। वहीं अब बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ इसकी भी संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया पीएम भी इस दौरान भारत आ सकते हैं। भारत सरकार की तरफ से उन्हें मैच देखने के लिए आमंत्रित किया गया है।

खबरों के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स को इस मैच में शामिल होने का न्योता भेजा गया है। हालांकि, अभी तक उनकी तरफ से स्थिति साफ नहीं की गई है।

20 साल बाद फाइनल में आमने सामने होंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया

टीम इंडिया वर्ल्ड कप के इतिहास में तीसरी बार खिताब जीतने के लिए रविवार को उतरेगी। टीम इंडिया ने बुधवार को वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल का टिकट कराया था। अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया साल 1983 वर्ल्ड कप और साल 2011 वर्ल्ड कप के इतिहास को दोहराने उतरेगी। 

2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में रिकी पोंटिंग के शानदार 140 रन ने टीम इंडिया को दूसरी बार खिताब जीतने से रोक दिया था। एक बार फिर फैंस की नजरें फाइनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली से बेहतर प्रदर्शन करने की होगी। हर क्रिकेट प्रशंसक को यह उम्मीद होगी कि 2003 के फाइनल में मिली हार का बदला रोहित की सेना लेने में कामयाब होही। 

फाइनल से पहले वायु सेना करेगी फ्लाईपास्ट

भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम 19 नवंबर को होने वाले विश्व कप के खिताबी मुकाबले से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर फ्लाईपास्ट करेगी। अहमदाबाद में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत की भिड़ंत होगी। वायु सेना अधिकारियों के अनुसार, फॉर्मूला वन कार रेसिंग जैसे प्रमुख खेल आयोजनों की तरह, अहमदाबाद में सूर्यकिरण टीम द्वारा फ्लाईपास्ट किया जाएगा।


Suggested News