बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी ने अमृत भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी,अयोध्या से आयी अमृत भारत ट्रेन के यात्रियों का माता सीता की धरती सीतामढ़ी में हुआ भव्य स्वागत

पीएम मोदी ने अमृत भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी,अयोध्या से आयी अमृत भारत ट्रेन के यात्रियों का माता सीता की धरती सीतामढ़ी में हुआ भव्य स्वागत

सीतामढ़ी- पीएम मोदी ने मिथिलांचल के राम भक्तों को माता सीता की धरती सीतामढ़ी से भगवान राम की नगरी अयोध्या से जोड़ने के लिए अमृत भारत ट्रेन की सौगात दी है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा अयोध्या से खुलने वाली अमृत भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया .अयोध्या से आए अमृत भारत ट्रेन का शनिवार को स्टेशन पर भव्य स्वागत किया गया. सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर सीतामढ़ी और शिवहर सांसद, पूर्वमध्य रेलवे के जीएम, समस्तीपुर के डीआरएम ने भव्य स्वागत किय. ट्रेन को लेकर लोगों में खासा उत्साह था. यात्रियों के जय श्री राम के घोष से सीतामढ़ी जंक्शन गुंजायमान हो गया. मुख्यालय के महाप्रबंधक अनिल कुमार खंडेलवाल एवं समस्तीपुर मंडल के मंडल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव अपने अधिकारियों के साथ घंटों रुक कर ट्रेन की आगवानी की. फूल माला से सभी का स्वागत किया गया. 

 भगवान श्री राम की नगरी से माता जानकी की जन्मभूमि मिथिला का सीधा जुड़ाव हो गया. सीतामढ़ी स्थित बाजार समिति मंदिर के महंत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीतामढ़ी के कई संतों से वार्तालाप की है, जिसमें उन्होंने ट्रेन की सुविधा के साथ उन लोगों से कुशल से जाना और सुखद यात्रा के मंगल कामना की.

30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या स्टेशन से दरभंगा के लिए अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. ये ट्रेन 1 जनवरी से सप्ताह में दो दिन दरभंगा से आनंद विहार के लिए चलेगी, जो माता सीता की धरती सीतामढ़ी से भगवान राम की नगरी अयोध्या होते हुए आनंद विहार तक जाएगी.

 शिवहर सांसद रमा देवी, रीगा विधायक मोतीलाल प्रसाद के साथ रेलवे के वरीय अधिकारी के साथ उक्त ट्रेन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सीतामढ़ी पहुंचने पर ट्रेन को सीतामढ़ी सांसद सुनील कुमार पिंटू सहित रेलवे के अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर दरभंगा के लिए रवाना किया.

Suggested News