बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी हैं भ्रष्टाचार के चैंपियन... लोकसभा चुनाव में नहीं जीत पाएगी 150 सीट, राहुल गांधी ने अखिलेश के साथ मिलकर किया बड़ा दावा

पीएम मोदी हैं भ्रष्टाचार के चैंपियन... लोकसभा चुनाव में नहीं जीत पाएगी 150 सीट, राहुल गांधी ने अखिलेश के साथ मिलकर किया बड़ा दावा

DESK. लोकसभा चुनाव में जहाँ भाजपा ने अबकी बार 400 पर का नारा दिया है वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि इस बार बीजेपी 150 सीटों पर भी जीत हासिल नहीं करेगी. यूपी में अपने सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा, पीएम मोदी भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 सालों में पीएम मोदी ने नोटबंदी करके, गलत जीएसटी लागू करके और अडानी जैसे बड़े अरबपतियों का समर्थन करके रोजगार सृजन की प्रणाली को कम कर दिया है। पहला काम एक बार फिर से मजबूत करना है। रोजगार, उसके लिए हमने अपने घोषणापत्र में 23 विचार दिए हैं, एक विचार क्रांतिकारी विचार है अप्रेंटिसशिप का अधिकार। हमने तय किया है कि हम उत्तर प्रदेश के सभी स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे और हम युवाओं के बैंक खाते में हर साल 1 लाख रुपये जमा करेंगे और हम करोड़ों युवाओं को ये अधिकार दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम पेपर लीक के लिए भी कानून बनाएंगे।

जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछा गया कि क्या वह अमेठी या रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, तो उन्होंने कहा कि यह बीजेपी का सवाल है, बहुत अच्छा। मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा। हमारी पार्टी में ये सभी (उम्मीदवारों के चयन) निर्णय सीईसी द्वारा लिए जाते हैं।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव में इंडिया गठबंधन नई उम्मीद है और जैसा कि राहुल गांधी ने कहा कि उनके घोषणापत्र में कई चीजें हैं जिनसे गरीबी खत्म की जा सकती है। इसके अलावा मैं यह कहना चाहता हूं कि जिस दिन हमारे देश के किसान खुशहाल हो जाएंगे, जिस दिन देश के किसानों को उनकी फसलों का लाभकारी मूल्य मिलना शुरू हो जाएगा, मैं समझता हूं कि सभी राजनीतिक दल और विशेष रूप से जो इंडिया गठबंधन के भागीदार हैं, वे कह रहे हैं कि हम एमएसपी देंगे और जिस दिन भारत सरकार किसानों की आय बढ़ा देगी, गरीबी दूर हो जाएगी।

समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने कहा कि पीडीए एनडीए को हराने जा रही है। जहां तक ’परिवारवाद’ की बात है, मैं चाहता हूं कि बीजेपी संकल्प ले कि वे न तो ‘परिवार वाले’ को टिकट देंगे और न ही उनसे वोट लेंगे। वे (बीजेपी) इंडिया गठबंधन का नाम भी ठीक से नहीं ले सकते। जो लोग 2014 में आए थे वे 2024 में चले जाएंगे।

Suggested News