बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Mann Ki Baat: कल सुबह 11 बजे 'मन की बात' कार्यक्रम,पीएम मोदी लॉकडाउन-5 देश से करेंगे बात !

Mann Ki Baat: कल सुबह 11 बजे 'मन की बात' कार्यक्रम,पीएम मोदी लॉकडाउन-5 देश से करेंगे बात !

DESK : कोरोना लॉकडाउन 5 जिसे अनलॉक 1 का नाम दिया गया है उसके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (31 मई) को सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित करेंगे. लॉकडाउन में यह तीसरी बार है जब पीएम मोदी मन की बात करेंगे. वहीं कल लॉकडाउन-4 का आखिरी दिन भी है इसलिए इस बार के कार्यक्रम में पीएम लॉकडाउन 5.0 पर विस्तार से अपनी बात देश के सामने रख सकते है. 

मार्च और अप्रैल में भी मन की बात
मन की बात के 65वें एपिसोड में चर्चा के लिए पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले जनता से सुझाव मांगे थे. लॉकडाउन में इससे पहले मार्च और अप्रैल महीने के आखिरी रविवार को पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों से बात कर चुके हैं.

26 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में दो गज की दूरी की अहमियत को दोहराते हुए कहा था, कोरोना को हराने के लिए देश को सजग रहते हुए एहतियात बरतना होगा. संकट की इस घड़ी में लोगों ने एक दूसरे की मदद की असीम भावना का प्रदर्शन किया है और अब लोगों को एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाए रखते हुए इस महामारी को देश निकाला देना होगा.

देश इस महामारी से लड़ने को प्रेरित है लेकिन इस दिशा में हमें कुछ कुरीतियों का परित्याग करना होगा। भारत में असल में जनता कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है और इसमें सरकार उसका साथ दे रही है.

Suggested News