बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी का दिखेगा जलवा, करेंगे साल का अंतिम और बड़ा रोड शो...

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी का दिखेगा जलवा, करेंगे साल का अंतिम और बड़ा रोड शो...

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने से पहले ही अयोध्या में अपना जलवा दिखाने वाले हैं। दरअसल, पीएम 30 दिसंबर को अयोध्या जाएंगे। जहां वह अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट  का उद्घाटन करेंगे। साथ ही पीएम अयोध्या में एक विशाल रोड शो भी करने वाले हैं। जो इस साल का आखिरी और भव्य रोड शो होगा। इस दौरान अयोध्या में लाखों समर्थक जुटेंगे। 

मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद पीएम अयोध्या के एयरपोर्ट से अयोध्या रेलवे स्टेशन तक करीब 8 किलोमीटर तक का रोड शो करेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी रेलवे स्टेशन के भवन का भी लोकार्पण करेंगे। वहीं एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी 30 दिसंबर को ही अयोध्या से छह वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने वाले हैं। इन ट्रेनों में दो ऐसी ट्रेन है जो अयोध्या से दिल्ली चलेंगी और दरभंगा से नई दिल्ली चलेंगी, ये ट्रेन लखनऊ के रास्ते जायेगी।

इसके अलावा अमृतसर-दिल्ली, वैष्णो देवी-दिल्ली, कोयंबटूर-बेंगलुरु और जालना-मुंबई वंदे भारत को भी पीएम मोदी यहीं से हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम के दौरे को लेकर यूपी बीजेपी तैयारियों में जुट गई है। पीएम के रोड शो को लेकर हर तरह की तैयारियां की जा रही है। पीएम की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है। सीएम योगी भी पीएम के दौरे को लेकर अयोध्या दौरा कर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

वहीं कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या और उसके आसपास के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को भारी संख्या में बुलाया जा रहा है, जिनके कंधे पर इस रोड शो को सफल बनाने की जिम्मेदारी होगी। सूत्रों की मानें तो एक लाख से अधिक लोग इस रोड शो में शामिल होने वाले हैं, हालांकि अभी रोड शो को अधिकारिक बयान जारी नहीं हुई है, लेकिन पीएम यहां एक भव्य रोड शो कर सकते हैं। 

Suggested News