बिहार को एक बार फिर पीएम मोदी देंगे बड़ी सौगात, 545 करोड़ के शहरी विकास के 8 योजना का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

बिहार को एक बार फिर पीएम मोदी देंगे बड़ी सौगात, 545 करोड़ के शहरी विकास के 8 योजना का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

Patna : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 15 सितंबर को  एकबार फिर बिहार को बड़ी सौगात देंगे। पीएम 545करोड़ रुपये की लागत से बननेवाले राज्य की शहरी विकास की आठ महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

इस बात की जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने आज यहां बताया कि प्रधानमंत्री मोदी कल राजधानी में152करोड़ रुपये के व्यय से तैयार पटना के बेउर और कर्मलीचक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन करेंगे। दोनों स्थानों पर मुख्य अथिति केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद रहेंगे। 

बेउर में विशिष्ट  अतिथि प्रदेश भाजपा के महामंत्री और दीघा के विधायक डॉ संजीव चौरसिया और बांकीपुर के विधायक नितिन नवीन उपस्थित होंगे। वही कर्मलीचक प्लांट के उद्घाटन आयोजन में विशिष्ट अतिथि पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, कुम्हरार के विधायक अरुण कुमार सिन्हा तथा प्रदेश भाजपा मुख्यालय प्रभारी सुरेश रूंगटा रहेंगे।

डॉक्टर जायसवाल ने कहा कि इसी प्रकार पीएम नरेन्द्र मोदी323करोड़ रुपये की लागत से पेयजल की आपूर्ति की तीन योजनाओं उद्घाटन करेंगे। इसके अंतर्गत41करोड़ की सिवान जलापूर्ति योजना के उद्घाटन में प्रदेश भाजपा के महामंत्री जनक चमार व उपाध्यक्ष ओम प्रकाश यादव विशिष्ट अथिति होंगे।32करोड़ की बक्सर जलापूर्ती योजना के उद्घाटन समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और पार्टी के संगठन मंत्री अभय गिरी विशिष्ट अतिथि होंगे।

वहीं 52करोड़ रुपये की लागत से  छपरा में जलापूर्ति योजना के शुभारंभ के मौके पर संसद राजीव प्रताप रूढ़ी और पूर्व विधायक विनय सिंह विशिष्ट अतिथि रहेंगे। सौगातों की बरसात के क्रम में कल प्रधानमंत्री मोदी268करोड़ की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके तहत198करोड़ की मुंगेर जलापूर्ति और59करोड़ रुपये की जमालपुर जलापूर्ति योजना विशिष्ट अतिथि  पार्टी के प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी व प्रदेश मंत्री बेबी चंकी होंगी।

जबकि 11करोड़ रुपये के व्यय से मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट डिवलपमेंट कार्यक्रम के शिलान्यास समारोह में राज्य के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा सांसद अजय निषाद, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक बेबी कुमार, पार्टी के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार और उपाध्यक्ष राजेश वर्मा विशिष्ट अतिथि रहेंगे। इन योजनाओं के उद्घाटन से बिहार के विकास को एक नया आयाम मिलेगा तथा साथ ही आमजनों को मिलने वाली सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी।

Find Us on Facebook

Trending News