बिहार के लोगों से आज बात करेंगे पीएम मोदी, जानेंगे उनके घरों की बिजली का हाल, इन्हें होगा फायदा

बिहार के लोगों से आज बात करेंगे पीएम मोदी, जानेंगे उनके घरों की बिजली का हाल, इन्हें होगा फायदा

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार के पांच जिलों के बिजली उपभोक्ताओं से बात करेंगे. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत इन दिनों बिजली महोत्सव चल रहा है. शनिवार को इसका समापन समारोह है. इसी कार्यक्रम में पीएम मोदी देश के कई जिलों के बिजली उपभोक्ता से बात करेंगे. इसमें बिहार के पांच जिलों के उपभोक्ता शामिल है. 

पीएम मोदी का बिजली उपभोक्ताओं से वेर्चुअल बातचीत का कार्यक्रम दोपहर 12.30 बजे से शुरू होगा. इसमें पीएम मोदी के साथ ही केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह जुड़े रहेंगे. इस मौके पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और राज्य के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव भी मौजूद रहेंगे.

कार्यक्रम में देश के 100 से अधिक जिलों के बिजली उपभोक्ता जुड़ेंगे. इसमें बिहार के पटना, भोजपुर, नालंदा, सुपौल और मुजफ्फरपुर के बिजली उपभोक्ता शामिल है. सूत्रों के अनुसार मुजफ्फरपुर में विधायक बिजेंद्र चौधरी की मौजूदगी में डीएम कार्यालय में, आरा में विप के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह की मौजूदगी में मास्टिक ग्रांड रिसोर्ट में, नालंदा में सांसद कौशलेंद्र कुमार की मौजूदगी में कर्पूरी टाउन हॉल में, जबकि सुपौल में पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार सिंह की मौजूदगी में टीसीपी भवन में कार्यक्रम होगा.

यह कार्यक्रम देश में बिजली के क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को बताने और देश के लोगों को बिजली से मिलने वाली सुविधा के बारे में जनने से जुड़ा कर्यक्रम है.  कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नेशनल सोलर रूफटॉप पोर्टल का भी शुभारंभ करेंगे. इस पोर्टल के माध्यम से निजी घरों की छतों पर सोलर कनेक्शन लेने की प्रक्रिया काफी आसान हो जायेगी.


Find Us on Facebook

Trending News