वैद्यनाथ धाम जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, करेंगे बाबा के दर्शन, जानें इससे पहले कब उन्होंने की थी यहां पूजा

वैद्यनाथ धाम जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, करेंगे बाबा के दर्शन, जानें इससे पहले कब उन्होंने की थी यहां पूजा

DEOGHAR : दो साल बाद इस बार देवघर में विश्वप्रसिद्ध श्रावणी मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। इन सबके बीच अब यह खबर सामने आई है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां आ सकते हैं और बाबा की पूजा करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर यहां प्रशासन ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। 

मेले के उद्घाटन से पहले करेंगे दौरा

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री के देवघर आगमन को लेकर तिथि व समय भी निर्धारित हो चुका है, लेकिन घोषणा के लिए पीएमओ की हरी झंडी का इंतजार किया जा रहा है। वैसे अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई माह के दूसरे सप्ताह में अपने एक दिवसीय देवघर दौरे पर आने वाले हैं। उनके आगमन का तैयारी की जिम्मेदारी खुद सांसद निशिकांत दुबे ने संभाल रखी है।

करेंगे बाबा की पूजा

अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री देवघर में द्वादश ज्योतिर्लिंगों में सर्वश्रेष्ठ कामनालिंग बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करेंगे। बाबा पर जलार्पण के बाद वह देवघर कॉलेज मैदान में आम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसको लेकर अलग-अलग स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं।

आठ साल पहले की थी पूजा

अगर नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम बाबानगरी में जलार्पण के लिए बनता है तो आठ वर्षों में यह पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने के लिए यहां पहुंचेंगे।

कर सकते हैं नए एयरपोर्ट का उद्घाटन

श्रावणी मेले से पहले प्रधानमंत्री के देवघर दौरे को यहां बने नए एयरपोर्ट से भी जोड़ा जा रहा है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नए एयरपोर्ट का उद्घाटन कर इसे जनता को समर्पित कर सकते हैं। साथ ही रेलवे की बड़ी परियोजनाओं के अलावा झारखंड के लिए कई बड़े सौगात भी दे सकते हैं। प्रधानमंत्री के देवघर आगमन के कार्यक्रम के नाम मात्र से आमजनों में भारी उत्साह देखा जा रहा है।



Find Us on Facebook

Trending News