बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली से हरियाणा जाना हुआ आसान, मुंडका-बहादुरगढ़ के बीच आज मेट्रो का उद्घाटन करेंगे पीएम

दिल्ली से हरियाणा जाना हुआ आसान, मुंडका-बहादुरगढ़ के बीच आज मेट्रो का उद्घाटन करेंगे पीएम

NEWS4NATION DESK : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से हरियाणा का सफर अब काफी आसान हो जायेगा। हरियाणा जाने के लिए बसों या लोकल ट्रेनों का इंतजार करना नहीं होगा। 

PM-TO-INAUGURATE-METRO-TODAY-BETWEEN-MUNDKA-BAHADURGARH2.jpg

दिल्ली मेट्रो की ग्रीन लाइन (इंद्रलोक- कीर्तिनगर) में मुंडका से बहादुरगढ़ तक के विस्तार खंड पर आज 24 जून से मेट्रो रेल सेवा शुरू हो जाएगी। 11.2 किमी लंबे इस रेलमार्ग पर मेट्रो सेवा का उद्घाटन प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के जरिये कर सकते हैं।  इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो पड़ोसी राज्य हरियाणा में फरीदाबाद (वॉयलट लाइन) और गुरुग्राम (यलो लाइन) के बाद तीसरे शहर बहादुरगढ़ में अपनी मौजूदगी दर्ज करा देगी।

PM-TO-INAUGURATE-METRO-TODAY-BETWEEN-MUNDKA-BAHADURGARH4.jpg

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये इस मेट्रो सेवा का उद्घाटन करेगें।  मेट्रो प्रबंधन की ओर से बताया गया कि केन्द्रीय आवास, शहरी मामलों के राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में झज्झर जिले में बहादुरगढ़ के सिटी पार्क स्टेशन से मेट्रो सेवा का उद्घाटन किया जायेगा। इसके बाद इस खंड पर शाम 4 बजे से जनता के लिए मेट्रो सेवा शुरु हो जाएगी। 

PM-TO-INAUGURATE-METRO-TODAY-BETWEEN-MUNDKA-BAHADURGARH3.jpg

बताते चले कि बहादुरगढ़ सिटी पार्क से मुंडका तक सात मेट्रो स्टेशन हैं। इसके साथ ही ग्रीन लाइन का विस्तार इंद्रलोक से मुंडका तक हो जायेगा। इस लाइन पर आठ मिनट के अंतराल पर मेट्रो रेल सेवा मुहैया कराने के लिये 20 मेट्रो रेल फेरे लगायेंगी। मेट्रो रेल का यह खंड पूरी तरह से एलेवेटिड है और इस पर यात्री इंद्रलोक से 50 मिनट में बहादुरगढ़ सिटी पार्क पहुंच सकेंगे।

Suggested News