कोरोना जांच के नाम पर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में अवैध वसूली, वीडियो वायरल

कोरोना जांच के नाम पर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में अवैध वसूली, वीडियो वायरल

PATNA : बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में कोरोना महामारी के बीच कोरोना जांच के नाम पर मरीजों से अवैध वसूली का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार मधुबनी जिले से आया एक मरीज अपने जख्म का इलाज करवाने जब पीएमसीएच पहुंचा. तब उससे कोरोना जांच की रिपोर्ट मांगी जाती है. कोरोना जांच की रिपोर्ट के लिए वह अपने एक पहचान वाले को फोन करते हैं.  वह पहचान वाला उन्हें एक नंबर देता है और कहता है कि यह पीएमसीएच में कार्यरत हैं. 

जब मरीज दिए गए फोन पर बात करता है कि उसे जख्म का इलाज करवाना है और उसे कोरोना जांच का रिपोर्ट चाहिए. तब फोन पर व्यक्ति उस मरीज से कहता है की 35 सौ रुपया लगेगा और कोरोना  जांच का रिपोर्ट हाथो हाथ दे दिया जाएगा. 

जब मरीज कहता है कि वह विद्यार्थी है और इतना पैसा कहां से लाएगा. तब व्यक्ति उससे कहता है ₹1000 दो और शाम तक कोरोना जांच का रिपोर्ट ले जाओ. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि व्यक्ति उस मरीज से पैसे लेता है और पैसे देने के बाद उस मरीज को कोरोना जांच का रिपोर्ट दे देता है. यहां आपको बता दें कि कोरोना जांच का रिपोर्ट 1 से 2 दिनों बाद ही दिया जाता है. 

जबकि पैसे लेकर कोरोना जांच का रिपोर्ट यहां हाथों-हाथ दिया जा रहा है. हालांकि न्यूज़4नेशन इस वायरल ऑडियो और इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. लेकिन यह बेहद गंभीर विषय है. जिस पर जांच करना लाजमी बनता है. इस वक्त पूरा देश इस महामारी से जूझ रहा है. वही पटना के इतने बड़े अस्पताल में इस महामारी के नाम पर यह गंदा खेल खेला जा रहा है. फिलहाल अस्पताल प्रशासन ने इस पूरे मामले पर कुछ भी टिप्पणी करने से मना कर दिया. 

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News