बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में ताबड़तोड़ लूट की घटना को अंजाम देनेवाले 3 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नगद के साथ बाइक बरामद

भागलपुर में ताबड़तोड़ लूट की घटना को अंजाम देनेवाले 3 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नगद के साथ बाइक बरामद

BHAGALPUR : नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने रविवार को गोपालपुर थाना में प्रेस वार्त्ता आयोजित कर प्रेस प्रतिनिधियों को बताया की शनिवार को एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने अलग अलग-अलग तीन स्थानों पर हथियार के बल पर लूट कर एक पल्सर बाइक, तीन मोबाइल व नगद रुपये लट लिये। घटना की जानकारी मिलते ही गोपालपुर थानाध्यक्ष ने तत्काल एसडीपीओ व इस्माईलपुर थानाध्यक्ष को मामले की जानकारी देकर सड़क पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इसी क्रम में एसडीपीओ दिलीप कुमार व इस्माईलपुर थानाध्यक्ष द्वारा लूट में प्रयोग की गयी अपराधियों की बाइक  व इस्माईलपुर थाना क्षेत्र के कमलाकुंड निवासी सोनू यादव पिता रमेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। परन्तु वहां से पुलिस को चकमा देकर लूटी गयी बाइक से दो लुटेरा भागने में सफल रहा। 

वही गोपालपुर थानाध्यक्ष ने पीछा कर लूटी गयी बाइक के साथ अमन कुमार पिता विनोद पासवान ग्राम तिनटंगा करारी को गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य अपराधी अमित यादव पिता दिनेश यादव ग्राम तिनटंगा करारी से रविवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। नवगछिया एसपी ने बताया कि अमित यादव दिन दहाड़े गोली फायरिंग के मामले में जेल की हवा खा चुका है तथा सोनू गांव में छोटी मोटी घटना में शामिल रहता है। उन्होंने बताया कि सबसे पहले गोसाईंगांव के पास पिस्तौल के बल पर  शिवशंकर चौधरी पिता गिरीश प्रसाद चौधरी ग्राम अभिया का काला पल्सर मोटरसाइकिल व पर्स जिसमें आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं अन्य कागजात के साथ नगद तेईस सौ रुपये व मोबाइल लूट लिया। लूट की सूचना शिवशंकर चौधरी द्वारा गोपालपुर थानाध्यक्ष को दिया गया। 

अपराधियों द्वारा भागने की दिशा में पीछा करने पर जानकारी मिली कि गोसाईगांव लक्ष्मीपुर रोड में बरगद के पेड के पास उपरोक्त अपराधियों ने नीतीश कुमार पिता मनोज राय ग्राम इस्माईलपुर छन्नूलाल सिंह टोला थाना इस्माईलपुर का भी हेलमेट, पर्स व मोबाइल लूट कर इस्माईलपुर की तरफ भागा। दोनों घटनाओं के पीडितों के फर्द बयान पर अलग अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज किया गया है। इसी क्रम में उपरोक्त अपराधियों ने साइकिल पर सवार एक बच्चे से एक मोबाइल एवं तीन सौ रुपये लूट लिया था। उक्त मोबाइल को भी बरामद कर लिया गया है पहचान होने पर अलग से प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। 

एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि इस कांड के अनुसंधान कर्त्ता को निर्देश दिया गया है कि इस मामले में एक महीने में आरोप पत्र दाखिल करें ताकि स्पीडी ट्रायल चला कर सजा दिलवाया जा सके। एसपी ने बताया कि गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज  कुमार की अपने क्षेत्र में कुशल नेतृत्व  कारण मामले का त्वरित उद्भेदन हुआ।उन्होंने इस अभियान में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस छापेमारी में कई एसआई व जवान  रमजान रोजा में रखते हुए अपराधियों को खदेड कर पकडने में शामिल रहे।गोपालपुर थाना में पदस्थापित दारोगा मनोज कुमार चौधरी ने गंगा किनारे 2 किलोमीटर तक दौड़कर रात्रि के अंधेरों में अपराधियों खदेड़ कर घेराबंदी किया। वही छापेमारी दल में शामिल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, गोपालपुर थाना अध्यक्ष पुअनि नीरज कुमार, पुअनि एजाज रिजवी थानाध्यक्ष इस्माईलपुर, पुअनि संजय कुमार, पुअनि मनोज कुमार चौधरी, पुअनि मणि पासवान, प्रशि पुअनि अजीत कुमार, सअनि उपेन्द्र मुखिया, सअनि रविंद्र कुमार सिंह , सअनि जय शंकर भट्ट, अन्य कई पुलिस पदाधिकारी व जवान मौजूद थे ।

भागलपुर से अंजनी कश्यप की रिपोर्ट

Suggested News