बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में एक्सिस बैंक से 98 लाख की लूटकांड में शामिल सोनू निगम सहित 5 को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 20 हज़ार कैश किया बरामद

वैशाली में एक्सिस बैंक से 98 लाख की लूटकांड में शामिल सोनू निगम सहित 5 को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 20 हज़ार कैश किया बरामद

VAISHALI : बिहार के वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बाजार स्थित एक्सिस बैंक की शाखा से अगस्त महीने में 98 लाख रुपए लूट के मामले में फरार 5 आरोपित को पुलिस ने दिल्ली सहित कई जगह से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़ा गया आरोपी मनी सिंह, सोनू निगम, गुड्डू राय, मनीषा देवी सभी मुजफ्फरपुर जिला के रहने वाले हैं वही एक गांधी साहनी मोतिहारी का रहने वाला है।

पुलिस ने पूरे मामले में 6 अपराधी को पहले एवं पांच अपराधी को अब गिरफ्तार किया है जिसके पास से 14 लाख 42 हजार 900 पहले पुलिस ने बरामद किया था। वहीं अब 20000 रूपया अपराधियों के पास से पुलिस ने बरामद किया है। 12 ग्राम सोने का चेन पुलिस ने इस मामले में बरामद की है। इस मामले में सोनू निगम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो इस मामले में फरार चल रहे हैं। एक चौकीदार के पुत्र सूरजभान सिंह की गिरफ्तारी अभी भी बाकी है। जिसको पुलिस गिरफ्तार करने के लिए लगातार जगह-जगह पर छापेमारी कर रही है। 

बताया जा रहा है की पूरा गिरोह सिंडिकेट बनाकर काम करता था। वही गिरफ्तार अपराधियों पर कई मामले पहले से भी दर्ज हैं। वह पुलिस ने इस लूट कांड में लूटे गए पैसे से खरीदे गए जमीन को भी पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर अटैच किया है। इस पूरे कांड में मनीषा देवी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो लूट गए पैसे से जेवरात सहित पैसा खपाने का काम करती थी। वह भी मुजफ्फरपुर जिले की रहने वाली थी। उसका पति मनी सिंह पूरे लूटकांड का मास्टरमाइंड बताया गया है जिस पर पुलिस के मुताबिक लगभग आठ केस दर्ज हैं। 

अगस्त महीने में समय करीब 11:00 बजे पूर्वाहन में लालगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत तीनपुलवा चौक के पास स्थित एक्सिस बैंक शाखा से ज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा हथियार के बल पर बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर बैंक से 98,19,485 रूपया लूट लिया गया था। जिस संबंध में लालगंज थाना कांड सं0-270/ 23, दिनांक- 01.08.2023, धारा-392 भा0द0वि0 एवं 25 (1/बी) ए/35 आर्म्स एक्ट अंकित किया गया है। गंभीरता को देखते हुए घटना का सफल उद्भेदन, लूटे गये रूपये की बरामदगी घटना की एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर, हाजीपुर के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। गठित विशेष टीम के द्वारा पूर्व में तकनीकी एवं मानवीय सूचना के आधार पर घटना में संलिप्त कुल 06 अभियुक्तो को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से कुल 14,42,900 रूपया एवं लूटे गये रूपया से खरीदे गये 01 सोने का चैन, जिसका वजन 12 ग्राम, जिसकी कीमत लगभग 75,000 रूपया, बरामद किया गया था। गठित विशेष टीम के निरंतर प्रयास से घटना में शामिल अन्य 05 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। तथा इनके पास से 20,000 बरामद किया गया है। पूरे कांड में फरार चल रहा है। चौकीदार के पुत्र सूरजभान सिंह की गिरफ्तारी सिर्फ बची हुई है।

वैशाली से ऋषभ की रिपोर्ट

Suggested News