बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करते 5 गिरफ्तार, ब्लूटूथ डिवाइस व चीट से नकल करने वालों पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

नवादा में सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करते 5 गिरफ्तार, ब्लूटूथ डिवाइस व चीट से नकल करने वालों पर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

NAWADA : नवादा में  केंद्रीय चयन पर्षद की सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान पांच लोगों को गिरफ्तार गया किया है। ब्लूटूथ डिवाइस से नकल करने के आरोप में तीन लोगों को पकड़ा गया है। तो वही सेंटर पर सीट से चोरी करने के आरोप में एक को पकड़ा गया है। तो वहीं केंद्र के पास से एक गार्जियन को भी गिरफ्तार किया गया है। 

सदर एसडीओ अखिलेश कुमार के द्वारा बताया गया कि जिले में कुल 22 केंद्र बनाया गया है और सभी केंद्र पर नवादा डीएम आशुतोष कुमार वर्मा, एसपी अम्बरीष राहुल, डीएसपी अजय कुमार आदि अधिकारी के द्वारा केंद्र पर विशेष जांच की जा रही है। इसी दौरान ब्लूटूथ डिवाइस के साथ दिल्ली पब्लिक स्कूल से प्रिंस कुमार, मॉडर्न इंग्लिश स्कूल से पुष्पेंद्र कुमार, ब्राइट कैरियर स्कूल से अखिलेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। 

वही सन जोसेफ स्कूल से चीट से नकल करने के आरोप में कमलेश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इसी केंद्र पर एक मोबाइल के साथ केंद्र के बाहर से एक गार्जियन को भी गिरफ्तार किया गया है। एसडीओ ने कहा कि सभी केंद्र पर 144 लगाया गया है। 

परीक्षा में सुरक्षा का कड़ा इंतजाम किया गया है। जिले में कुल 22 सेंटर बनाया गया है और सभी केंद्र पर विशेष निगरानी भी की जा रही है। आपको बता दें कि विभाग ने यह सख्त आदेश दिया था कि अगर एग्जाम हॉल में इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ अगर कोई भी अभ्यर्थी पकड़े जाते हैं तो उनपर 5 साल का प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

Suggested News