बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में नाबालिग सहित 6 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई बैंक पासबुक के साथ हथियार बरामद

नालंदा में नाबालिग सहित 6 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई बैंक पासबुक के साथ हथियार बरामद

NALANDA : नालन्दा पुलिस ने अलग अलग मामलों में 6 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। कार्रवाई मानपुर, सरमेरा, सोहसराय एवं लहेरी पुलिस ने की है। सदर डीएसपी डॉ. शिवली नोमानी ने प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन कर इसकी जानकारी दी। डीएसपी ने बताया कि मानपुर पुलिस ने सिंगथु बरसाती वरतर गाँव मे छापेमारी कर 2 साइबर ठगों को मोबाईल सेट,लेखा जोखा रखने संबंधित दस्तावेज सहित गिरफ्तार की है। ठग कॉल बॉय में नौकरी के नाम पर विभिन्न खातों में रूपये मंगवाकर निकासी करते थे। गिरफ्तार अभियुक्तों में गांव निवासी देवेंद्र राउत का पुत्र सिकेन्दर कुमार एवं रामबली राउत के पुत्र सन्नी कुमार शामिल है। इन लोगों के पास से मोबाइल सेट,9 प्रलोभन से संबंधित विज्ञापन, विभिन्न व्यक्तियों का मोबाईल नबंर तथा पंजी कॉपी बरामद की गई है। छापेमारी  में थानाध्यक्ष मुकेश कुमार,दारोगा  मनोज कुमार, संजय कुमार एवं मानपुर की थाना पुलिस मौजूद रहीं। 

सरमेरा थाना क्षेत्र के टोल टैक्स के पास बाइक सवार एक व्यक्ति को संदिग्ध परिस्थिति मे हिरासत में लेकर पूछताछ एवं तलाशी ली गई। युवक के पास से दो मोबाइल सेट एवं साइबर ठगी से संबंधित बैंक का पासबुक, विभिन्न व्यक्तियों के आधार,पैन कार्ड विभिन्न प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबरों की लिस्ट सहित अन्य दस्तावेजों को बरामद किया गया। गहराई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि नोट एवं सिक्का का आदान प्रदान कर वह आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोटो एवं अन्य दस्तावेज मंगवाकर उस आधार पर फर्जी सिम निकालकर जालसाजी का काम करता था।

गिरफ्तार अभियुक्त शेखपुरा जिला के बरबीघा केवटी थाना क्षेत्र के वभनीमा गांव निवासी पवन कुमार का पुत्र प्रशांत कुमार है। अभियुक्त के पास से दो मोबाइल सेट, 20 आधार कार्ड,12 पासपोर्ट साइज फोटो, 6 बैंक पासबुक, 7 पैन कार्ड, 10 प्रमाण पत्र, 01 आयुष्मान कार्ड की छाया प्रति, एक पलसर मोटरसाइकिल, मोबाइल नंबर की लिस्ट बरामद की गई है। छापेमारी में सरमेरा थानाध्यक्ष विवेक राज, दारोगा सुनील कुमार सिंह, एवं अन्य पुलिस कर्मी शामिल रहे। 

इसी तरह सोहसराय थाना की पुलिस ने दो मोटरसाइकिल चोर को कुल तीन चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली कि सलेमपुर पानी टंकी के पास कुछ वाहन चोर चोरी की मोटरसाइकिल को लेकर भागने के फिराक में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक विधि विरुद्ध बालक एवं रहुई थाना क्षेत्र के रहुई निवासी लालू प्रसाद के पुत्र अजीत कुमार उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की तीन मोटरसाइकिल बरामद की गई है। 

वहीं लहेरी थाना की पुलिस ने संध्या गश्ती के क्रम में एक युवक को संदिग्ध परिस्थिति में पुलिस को देखकर भागने के क्रम में पकड़ कर तलाशी ली। जिसके पास से एक लोडेड देशी पिस्तौल बरामद किया गया है। पकड़ा गया अभ्युक्त नूरसराय का रहने वाला गोलू कुमार है। गिरफ्तार अभ्युक्त से गहराई से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्त में आए अभियुक्त का अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है तथा बुलेट मोटरसाइकिल को भी जप्त किया गया है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News