बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में फ्लिपकार्ट लूटकांड का पुलिस ने किया उद्भेदन, पैसों के साथ नाबालिग आरोपी धराया, मैनेजर ने रची थी साजिश

नवादा में फ्लिपकार्ट लूटकांड का पुलिस ने किया उद्भेदन, पैसों के साथ नाबालिग आरोपी धराया, मैनेजर ने रची थी साजिश

NAWADA: नवादा में फ्लिपकार्ट के कार्यालय से हथियार के बल पर 02 लाख 18 हजार रूपये लूट घटना का नवादा पुलिस ने पूरी तरह से खुलासा कर दिया है। इस संदर्भ में पुलिस ने फ्लिपकार्ट के कर्मी समीर कुमार को पूर्व में गिरफ्तार कर इनके निशानदेही पर 32 हजार रुपए नगद एवं दो एंड्रॉएड मोबाइल फोन भी बरामद किया गया था। पकरीबरावां डीएसपी महेश चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि 14 फरवरी को पुलिस ने लूटकांड के अन्य एक अभियुक्त रामनिवास कुमार उर्फ छोटे पिता मनोज यादव, उम्र 19 वर्ष है, जिसकी भी गिरफ्तारी कर लिया गया है। इनके पास से लूटी गयी रकम में से एक लाख 40 हजार रुपये बरामद किया गया है। साथ हीं लूटकांड में प्रयुक्त देशी कट्टा और 05 जिंदा कारतूस बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि फ्लिपकार्ट ऑफिस से कुल मिलाकर एक लाख 82 हजार रुपए की लूट हुई थी ,लेकिन तथाकथित पीड़ित समीर कुमार द्वारा 02 लाख 13 हजार रुपए की लूट बतायी गयी थी। पुलिस ने कुल मिलाकर एक लाख 72 हजार की बरामदगी कर लिया है। 10 हजार रुपए रामनिवास कुमार द्वारा खर्च कर दिया गया था। वहीं डीएसपी ने बताया कि तथाकथित पीड़ित समीर ने लूट के पूर्व हीं 31 हजार रुपए हेराफेरी कर गबन कर लिया था।

घटना वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के पटेल नगर मुहल्ला स्थित फ्लिपकार्ट के कार्यालय में सोमवार की सुबह उस समय घटी थी,जब कार्यालय के एक कर्मी कार्यालय खोलकर काम कर रहा था। गया जिला अंतर्गत मोहनपुर थाना क्षेत्र के अजनामा ग्रामीण फ्लिपकार्ट के कर्मी मनोज प्रसाद के पुत्र समीर कुमार ने वारिसलीगंज थाना में लिखित आवेदन देकर बताया था कि सोमवार की सुबह लगभग 6.33 बजे कार्यालय खोलकर डिलीवरी वाला सामान को स्केन कर रहे थे, तभी हाथ में बंदुक लिए काला जिन्स और काला जैकेट पहने एक युवक ऑफिस में प्रवेश कर गया और बंदुक दिखाकर मारपीट करते हुए कैश बाॅक्स का चाभी मांगा। 

चाभी देने में आनाकनी करने पर उसने मारपीट करने लगा। तब जान बचाते हुए अलमीरा में रखा 02 लाख 18 हजार रूपये लेकर फरार हो गया, हलांकि लूटेरा का सभी करतूत कार्यालय में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया था । उसने बताया कि जाने के वक्त बाहर से शटर बंद कर भाग गया। घटना की जानकारी मिलते हीं वारिसलीगंज थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा मौका ए वारदात पर पहुंच मामले की तफ्तीश करते हुए सीसीटीवी खंगाल कर जांच में जुट गए थे। 

वहीं घटना की जानकारी देते हुए पकरीबरावां डीएसपी महेश चौधरी ने बताया कि एसपी अंबरीश राहुल के निर्देश पर घटना को उद्भेदन के लिए मेरे द्वारा टीम गठित किया गया। जिसके तहत तकनीकी और बारीकी से जांच किया तो मामले का खुलासा हुआ। इस कांड में गया जिले के मोहनपुर थानाक्षेत्र के अजनावा ग्राम निवासी मोहन प्रसाद के 22 वर्षीय पुत्र समीर कुमार को पूर्व में गिरफ्तारी कर लिया गया था। उसके बाद नवादा के वारिसलीगंज थानाक्षेत्र के भुआलचक ग्राम निवासी मनोज यादव के 19 वर्षीय पुत्र रामनिवास कुमार उर्फ छोटे को गिरफ्तार किया गया। जिसमें इनलोगों ने घटना का अंजाम देने की बात स्वीकार किया है। इनके निशानदेही पर वारिसलीगंज चीनी मिल के स्थित पटेल नगर के एक किराए के कमरे 32 हजार नगद एवं 02 एंड्रॉएड मोबाइल पूर्व में बरामद किया गया था। पुलिस 14 फरवरी को कुल मिलाकर 1 लाख 72 हजार रुपए और  देशी कट्टा तथा 05 जिंदा कारतूस बरामद कर लिया है और दोनों आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Suggested News