बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SSP बनकर ट्रेन में बम की सूचना देनेवाला धराया, पुलिस ने बताया - नकली वर्दी पहनकर करता था लोगों को ठगने का काम

SSP बनकर ट्रेन में बम की सूचना देनेवाला धराया, पुलिस ने बताया - नकली वर्दी पहनकर करता था लोगों को ठगने का काम

PATNA : पटना एसएसपी बनकर बीते 19 अक्टूबर को फोन कर जहानाबाद रेल थानाध्यक्ष को पटना जाने वाली पैसेंजर मेमू ट्रेन 3338 में बम की खबर देने वाले शातिर ठग विकास कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रेल पुलिस अब इसके गैंग के बाकी साथियों की तलाश में जुटी है। 

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पटना रेल एसपी अमृतेंदु शेखर ठाकुर ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद रेल पुलिस द्वारा कई सदस्यों की दो टीम इस मामले की पड़ताल कर रही थी। जिस दौरान जिस मोबाइल से पहले फोन हेल्प डेस्क पर किया गया था उसकी जांच आगे बढ़ाया गया। जिस दौरान संदिग्ध का लोकेशन पटना के चैरैयाटाड के आस पास का मिला। पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए संदिग्ध को धर दबोचा। पुलिस की पूछताछ और उसके पास से बरामद पुलिस की वर्दी ने कई राज खोल दिए ।

रेल एसपी ने कहा कि पूछताछ में युवक ने अपना नाम विकास कुमार गया के टिकारी बताया है जिसके पास से पुलिस की वर्दी ,मोबाइल और सिम मिला है । पूछताछ में आरोपी शातिर ठग विकास कुमार ने बताया है कि वो पहले भी पुलिस की वर्दी में ठगी की कई घटनाओं को अंजाम देने के साथ अपने आप को पुलिस का अधिकारी बता पुलिस विभाग को चुना लगा चुका है। पूछताछ में कई अन्य घटनाओं की जानकारी शातिर सरगना ठग विकास कुमार ने रेल पुलिस को दी है।

19 अक्टूबर को ठग विकास कुमार पुलिस की वर्दी में था और एक अन्य पुलिसकर्मी को झांसे में लेकर उसके मोबाइल का इस्तेमाल कर जहानाबाद थानाध्यक्ष को फोन किया था हालांकि. जिसके नबर से फोन गया वो पुलिसकर्मी उस ट्रेन में सफर कर रहे थे।जांच में उनकी छवि साफ निकली है। वहीं रेल पुलिस उस शातिर ठग विकास कुमार से वर्दी और ठगी के पूरे नेक्सस को खंगालने में जुटी है।

Suggested News