बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में लकड़ी बरामद करने गयी पुलिस को मुखिया ने बनाया बंधक, बिना मजिस्ट्रेट सामान जब्त करने का लगाया आरोप

बेतिया में लकड़ी बरामद करने गयी पुलिस को मुखिया ने बनाया बंधक, बिना मजिस्ट्रेट सामान जब्त करने का लगाया आरोप

BETTIAH : पश्चिमी चम्पारण के नरकटियागंज में सागवान की लकड़ी जब्त करने गई शिकारपुर पुलिस को मुखिया और उसके समर्थकों के आक्रोश का सामना करना पड़ा है। मुखिया ने पुलिस वालों को खबर भेजे जाने तक बंधक बना बैठाकर रखा। इस बीच पुलिस वालों को छोड़ने की बात होती रही। लेकिन मुखिया और उसके समर्थकों ने एक न सुनी। 

मामला शिकारपुर थाना क्षेत्र के डीके शिकारपुर गांव की है। जहाँ देर शाम शिकारपुर थाना की पुलिस मुखिया के घर सागवान की लकड़ी को जब्त करने गई थी। जहां शिकारपुर पंचायत के मुखिया राहुल जायसवाल ने अपने समर्थकों के साथ पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया। मुखिया ने कहा कि बिना मजिस्ट्रेट के पुलिस वाले लकड़ी ले जाने आएं हैं। जबतक एसडीएम, बीडीओ और सीओ नहीं आ जाते हैं, तब-तक इनको नहीं छोड़ेंगे। 

हालांकि सूचना पर शिकारपुर थाना की अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे और मुखिया और उनके समर्थकों को समझाने मे लगी है । वही दूसरी ओर शिकारपुर थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने कहा कि चोरी छीपे मनरेगा के तहत लगाए गए सागवान के पेड़ को मुखिया राहुल जायसवाल ने कटवा कर अपने कैंपस में रखा गया है। मामले में चौकीदार प्रमोद पासवान के आवेदन पर एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें मुखिया को वन अधिनियम एवं पर्यावरण अधिनियम और चोरी के आरोप में नामजद किया गया है। इसी मामले में एसआई श्याम किशोर को दल-बल के साथ लकड़ी जब्त करने को भेजा गया था। जहां मुखिया और उसके समर्थकों ने विरोध किया और पुलिस के कार्य में बाधा उत्पन्न किया।

वही दूसरी ओर मुखिया ने कहा कि नहर के किनारे चोरों ने सागवान का पेड़ काटा था। जिसकी सूचना मनरेगा विभाग को देते हुए पेड़ को अपने कैंपस में रखवा दिया था। पुलिस पेड़ चोरी का गलत आरोप लगा रही है। आज देर शाम बिना मजिस्ट्रेट के लकडी जब्त करने आई थी। इसकी भी सूचना नरकटियागंज एसडीएम, बीडीओ और सीओ को दे दी गई है। उन्होने शिकारपुर थानाध्यक्ष पर भी आरोप लगाते हुये कहा की शिकारपुर पुलिस अपने देख रेख मे शराब का कारोबार करवाती है। जब हम शराब कारोबारियो को पकड़ने को कहते है तो हमे झूठा आरोप लगाकर पुलिस फंसाने की धमकी देती है।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News