बांका में अवैध बालू कारोबार पर पुलिस ने कसा शिकंजा, कई घाटों पर बालू लदे ट्रैक्टर और ट्राली को किया जब्त

बांका में अवैध बालू कारोबार पर पुलिस ने कसा शिकंजा, कई घाटों पर बालू लदे ट्रैक्टर और ट्राली को किया जब्त

BANKA : प्रतिबंधित बालू घाट पर बालू माफिया की सक्रियता कम नहीं होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार की अहले सुबह एसडीपीओ विपिन बिहारी के नेतृत्व में राजापुर, खंजरपुर आदि प्रतिबंधित बालू घाट पर छापामारी कर एक अवैध बालू लदा ट्रैक्टर एवं चार ट्रैक्टर का ट्राली भी जब्त किया गया। 


हालाँकि राजापुर घाट पुलिस बल को देखते ही बालू तस्कर नदी में ही ट्राली छोड़कर ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। जब्त अवैध बालू लदा ट्रैक्टर एवं ट्राली,बीरमां भदरिया सहित आसपास के गांवों के बालू तस्कर का बताया जा रहा है। बतातें चलें कि बीरमां गांव के समीप बांका -भागलपुर का सीमा लगता है। नदी से अवैध खनन रोकने के लिए बीरमां पूर्वी टोला में पुलिस का कैंप भी है। लेकिन फिर भी नदी से अवैध खनन होना चर्चा का विषय बना हुआ है। 

लगभग एक माह पूर्व भी एसडीपीओ ने बीरमां घाट पर छापामारी कर चार अवैध बालू लदा ट्रैक्टर जब्त किया था। बीरमा सहित नदी किनारे गांव के कई लोगों ने नाम छापने के शर्त पर बताया कि बीरमां, वासूदेवपुर, खंजरपुर राजापुर, भदरिया, भदरिया पुरातात्विक स्थल,तारडीह प्रतिबंधित बालू घाट से प्रतिदिन अवैध खनन हो रहा है। 

छापेमारी में प्रभारी थानाध्यक्ष पवन कुमार सहित अन्य थे। पुलिस ने बताया कि जब्त बालू लदा ट्रैक्टर एवं ट्राली की पहचान कर कानूनी कारवाई की प्रक्रिया की जा रही है। उधर पुलिस की इस कार्रवाई से बालू कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News