BHAGALPUR NEWS : दिवाली और छठ को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, घाटों पर होगी एनडीआरएफ की तैनाती

BHAGALPUR NEWS : दिवाली और छठ को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, घाटों पर होगी एनडीआरएफ की तैनाती

BHAGALPUR : जिले में दिवाली, काली पूजा और छठ को लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक निताशा गुड़िया के नेतृत्व में पुलिस लाइन से फ्लैग मार्च निकाला गया। जो शहर के विभिन्न चौक चौराहों से होते हुए पुलिस लाइन में आकर समाप्त हुआ। वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि काली पूजा को लेकर सभी संवेदनशील चौक चौराहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है। वही स्पेशल पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था की गई है। 

जिससे कहीं पर भी कुछ परेशानी होने पर जल्दी पुलिस टीम वहां पहुंचकर कार्रवाई कर सके। उन्होंने कहा कि काली पूजा को लेकर एसएसबी, बीएमपी, जिला पुलिस और होमगार्ड के जवानों को ड्यूटी में लगाया गया है। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि काली पूजा सौहार्दपूर्ण माहौल में लोग मनाएं। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर पुलिस को सूचित करें। फ्लैग मार्च के दौरान वरीय पुलिस अधीक्षक के साथ जिले के सिटी एसपी, एएसपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल फ्लैग मार्च में हिस्सा लिए।

वहीँ छठ पर्व को लेकर एसडीआरएफ की टीम एवं एनडीआरएफ की टीम पूरी तरह मुस्तैद है। मीडिया से बात करते हुए एसडीआरएफ के कंपनी कमांडेंट इंस्पेक्टर गणेश ओझा ने बताया की छठ के लिए गोताखोर सहित जवान तैयार हैं। बताते चलें कि इंस्पेक्टर गणेश ओझा के नेतृत्व में सुल्तानगंज घाट, जहाज घाट , कहलगांव में बटेश्वर नाथ घाट, जहाज घाट नवगछिया में महादेवपुर घाट कोसी में विजय घाट भागलपुर शहरी क्षेत्र में नाथनगर, चंपा नाला घाट, बुढ़ानाथ घाट ,एसएम कॉलेज घाट, खिरनी घाट, मुसहरी घाट, विक्रमशिला पुल घाट, इंजीनियरिंग कॉलेज घाट और इसके अलावा कई घाटों में एसडीआरएफ के जवान जवान पैनी नजर से रिसक्यू राहत बचाव कार्य में लगे रहेंगे। इंस्पेक्टर गणेश  ने जनता से अपील करते हुए कहा की छठ पर्व पर घाट पर आए श्रद्धालु पटाखा ना छोड़े और बच्चों का हाथ भी ना छोड़े। वेरीकेडिंग को ध्यान में रखें, दलदल स्थानों पर ना जाएं, खतरनाक घाटों पर जहां पर बैनर लगा हो वहां पर पूजा पाठ ना करें, कमर भर पानी में स्नान ध्यान पूजन पाठन करें।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News