छपरा में ज्वेलरी दुकान लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, लूट के गहनों के साथ दो को किया गिरफ्तार

छपरा में ज्वेलरी दुकान लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, लूट के गहनों के साथ दो को किया गिरफ्तार

CHHAPRA : बीते 28 मार्च को भगवान बाजार थाना क्षेत्र में स्थित पीएन ज्वेलर्स में हुए लूट कांड का उद्भेदन सारण पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने कांड में शामिल मास्टरमाइंड समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वही लूट के सामान को भी बरामद किया है। बता दें की आधा दर्जन अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसके 19 दिन पहले 9 मार्च को मढ़ौरा थाना क्षेत्र के मढ़ौरा बाजार स्थित आर.के. ज्वेलर्स एंड सन्स में भी लूट व गोलीबारी हुई थी। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। 

एसआईटी अपने मुकाम पर पहुंची

दोनों घटनाओं को सारण पुलिस ने गंभीरता से लिया था। सारण एसपी संतोष कुमार ने एसआईटी का गठन कर अनुसंधान शुरू करा दिया था। एसआईटी की टीम ने करवाई को जारी रखते हुए मास्टरमाइंड समेत दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज, मानवीय एवं तकनीकी साक्ष्य के आधार पर घटना में संलिप्त अपराध कर्मी को चिन्हित करते हुए निरंतर छापेमारी प्रारंभ कर दी गई थी। छापेमारी के दौरान हर तकनीकी प्रक्रिया को अपनाई जा रही थी। ताकि अपराधी बच नहीं निकले।

यूपी और सिवान के निकले अपराधी

जिन अपराधियों की अभी तक गिरफ्तारी हुई है। उनमें अधिकतर उत्तर प्रदेश के हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में शुभम सिंह उर्फ पहलवान को गोपालगंज से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ एवं अनुसंधान के क्रम में पीएन ज्वेलर्स लूट कांड में तथा मढ़ौरा बाजार स्थित आर के ज्वेलर्स एंड सनस में हुई हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए घटना कारित करने वाले तथा घटना कार्य करने में सहयोग करने वाले अपराधियों का नाम बताया। पुलिस अब उनके भी तलाश में जुट गई है। शुभम के  निशानदेही पर पीएन ज्वेलर्स का सोना चांदी का आभूषण बरामद किया गया है। अनुसंधान एवं छापामारी में विकास कुमार पिता स्वर्गीय मोहन प्रसाद, बिशनपुर दरेगचक, थाना बनकटा जिला देवरिया उत्तर प्रदेश और  अनुराग सिंह पिता ब्रह्मानंद सिंह नारायणपुर, थाना नौतन, जिला सिवान को गिरफ्तार कर लिया। घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश हो रही है। बदमाशों से पुलिस ने सोने का कान की बाली - 01 जोड़ा, सोने का सिकरी (महिला) 01 जोड़ा, सोने का अंगूठी- 02, चांदी का पायल - 12 जोड़ा, सोने का हार-01, सोने का सिकड़ी पुरुष 01, सोने का मंगलसूत्र - 01, चांदी का मंगलसूत्र-01, पीएन ज्वेलर्स का प्रिंटेड बैग - 01, काला रंग का स्प्लेंडर मोटरसाइकिल 01, घटना के समय पहने काला रंग का हैमलेट-01, देसी लोडेड पिस्टल 01, गोली- 02 चक्र, मोबाइल- 05 , घटना के समय पहने गए जूता-04 जोड़ी, घटना के समय पहना गया टीशर्ट-02 बरामद किया गया है। 

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News