बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अलग अलग कांडों में 7 अपराधियों को किया गिरफ्तार

गया में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अलग अलग कांडों में 7 अपराधियों को किया गिरफ्तार

GAYA : जिले के एसएसपी आशीष भारती ने बताया  कि पुलिस के द्वारा तीन मामलों में कुल 7 गिरफ्तारियां की गई है. इसमें मगध विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बाराचट्टी से एक और इमामगंज थाना क्षेत्र से पांच अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. कुुल 3 कांडों में यह सभी गिरफ्तारियां हुई है. एसएसपी ने बताया कि मगध विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में ओझा गुनी का काम करने वाले बालचंद पासवान से बीते 10 फरवरी को मोबाइल फोन कर 5 लाख की रंगदारी अपराधियों द्वारा मांगी गई थी. इस घटना को लेकर मगध विश्वविद्यालय थाना कांड संख्या 48/23 दर्ज किया गया था. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही थी. वहीं, इस क्रम में अनुसंधान में सामने आया कि इस पर दो बार पूर्व में हमला हुआ था, जिसमें एक बार फायरिंग की गई थी, जिसमें एक महिला को गोली जा लगी थी. वहीं, दूसरी बार बालचंद पासवान पर टेप रिकॉर्डर बम से हमला किया गया था. दूसरे हमले में भी बालचंद ओझा बाल-बाल बचा था. वहीं, घर के कुछ लोग घायल हो गए थे. टेप रिकॉर्डर यानी म्यूजिक सिस्टम शुरू होते ही विस्फोट हुआ था. इस तरह टेप रिकॉर्डर बम से हमला करने का मामला सामने आया था. दो बार हमला को देखते हुए इसकी एसआईटी के द्वारा जांंच की गई. 

दो लाख की सुपारी

इस संबंध में सामने आया कि घटना के पीछे मोहम्मद शाहबाज नाम के युवक है, जो गया शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत मारूफगंज में छुपा हुआ है. पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए उसकी गिरफ्तारी कर ली है. गिरफ्तार मोहम्मद शाहबाज ने स्वीकार किया है कि उसने दो बार हमला किया था. उसने 2 लाख में सुपारी ली थी और 50 हजार एडवांस भी मिले. यह राशि एक व्यक्ति के द्वारा दी गई थी. स्वीकार किया है कि दो बार बालचंद पासवान पर हमला उसके द्वारा किया गया, लेकिन वह किसी तरह से बच गया. गिरफ्तार अपराधी मूल रूप से औरंगाबाद के ओबरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है. एसएसपी ने बताया कि इस मामले में अभी सुपारी देने वाले व्यक्ति के नाम को गोपनीय रखा जा रहा है. जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाए जाएगी.

इमामगंज में ओझा की हत्या में शामिल पांचों गिरफ्तार

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि वहीं इमामगंज थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव में बीते दिन कृष्णा भारती की हत्या कर दी गई थी. ओझा गुनी करने को लेकर हत्या की वारदात हुई थी. इस कांड में पुलिस ने पहले ही सुनील भुुईया को एक देसी कट्टा और 14 कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं, अब इसमें पांच और लोगों की गिरफ्तारी की गई है. इसमें मंटू माझी, संजय मांझी, रंजीत भारती, गोला भारती, सत्येंद्र मांझी शामिल है. सभी को जेल भेजा जा रहा है.

बाराचट्टी में लड़की की हत्या के मामले में युवक गिरफ्तार

वहीं, एसएसपी ने बताया कि बाराचट्टी थाना क्षेत्र के केंदुआ में 12 फरवरी को एक लड़की की हत्या का मामला सामने आया था. इस मामले की जांच शेेरघाटी एसडीपीओ के नेतृत्व में चल रही थी. इस घटना में विकास कुमार नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है. यह वन गुरुवा गांव का रहने वाला है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

3 कांडों में 7 की हुई है गिरफ्तारियां: एसएसपी

इस संबंध में भी गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि गया जिले के 3 थाना क्षेत्र में हुई वारदातों में कुल 7 लोगों की गिरफ्तारियां की गई है. इमामगंज थाना क्षेत्र से पांच, बाराचट्टी से एक और मगध विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र से एक अपराधी की गिरफ्तारी की गई है. सभी को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News